comscore
News

इंस्टाग्राम यूजर्स की संख्या 1 अरब के पार

पिछले साल सिंतबर में कंपनी के दुनियाभर में 80 करोड़ यूजर्स थे।

Instagram finally adds mute button,know how it works,इंस्टाग्राम का नया तोहफा है 'म्यूट बटन', जानें कैसे करेगा काम

फेसबुक की मालिकाना हक वाली फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम के दुनियाभर में 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद दी है। पिछले साल सिंतबर में कंपनी के दुनियाभर में 80 करोड़ यूजर्स थे। इस दौरान कंपनी ने 20 करोड़ यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है। इंस्टाग्राम के को-फाउंडर Kevin Systrom ने कहा कि हमारे प्लेटफॉर्म के साथ 1 अरब लोगों का जुड़ना दिखाता है कि लोग हमारे प्लेटफॉर्म को पसंद कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा आने वाले दिनों में और बढ़ता रहेगा। उन्होंने वादा किया है कि आगे भी यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इनोवेटिव फीचर मिलते रहेंगे।

हालांकि नए यूजर्स सबसे ज्यादा किस देश से आए हैं इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। पिछले साल कंपनी को सबसे ज्यादा ग्रोथ स्टोरी से मिली थी। कंपनी ने इस दौरान स्टोरी में GIFs, इमोजी स्लाइडर्स और पोल्स को जोड़कर अट्रैक्टिव बनाया है, जिससे उसे यूजर का बेस बढ़ाने में मदद मिली है।

इंस्टाग्राम ने इसके अलावा न्यू IGTV स्टैंडलोन ऐप की घोषणा भी की है, जिसमें लॉन्ग फॉर्म, वर्टिकल वीडियो का फीचर है। इसके जरिए स्नैपचैट डिस्कवर के अलावा यूट्यूब को भी टक्कर मिलेगी।

  • Published Date: June 21, 2018 10:40 AM IST