comscore
News

इंस्टाग्राम 20 जून को लंबे वीडियो को पोस्ट करने के बारे में देगा जानकारी

कंपनी का कहना है कि यह एक स्पेशल इवेंट है।

Instagram 805px

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम 20 जून को एक इवेंट का आयोजन कर रहा है। कंपनी ने इस इवेंट के लिए इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने इस इवेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी का कहना है कि यह एक स्पेशल इवेंट है, जहां इंस्टाग्राम कुछ न्यूज शेयर करेगा। TechCrunch की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इवेंट में कंपनी अपने लान्ग फॉर्म वीडियो हब के बारे में जानकारी दे सकता है। कंपनी यूजर्स को लंबे वीडियो को पोस्ट करने के बारे में जानकारी दे सकती है, जिससे वह सीधे यूट्यूब और स्नैपचैट को टक्कर देगी।

रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम यूजर्स को 4K रिजॉल्यूशन वाले वीडियो को अपलोड करने की इजाजत मिलेगी और वह इसे फुल स्क्रीन पर चला सकते हैं। यह वीडियो 1 घंटे जितने लंबे भी हो सकते हैं। अभी तक यह सीमा 60 सेकेंड की थी। यूजर्स को यह भी ऑप्शन मिलेगा कि वह वीडियो को वहीं से देख पाएंगे जहां उन्होंने उसे स्टॉप किया था। इसके अलावा इवेंट के बारे में और कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस बात की जानकारी नहीं है कि कंपनी लॉन्ग फॉर्म वीडियो के लिए अलग से सेपरेट सेक्शन को लाएगी या नहीं।

इसके अलावा कंपनी अपने प्लेटफॉर्म को दूसरे सोशल मीडिया हैंडल, वेबसाइट और स्टोर्स पर स्विच करने का ऑप्शन भी दे सकती है। कंपनी इवेंट में यह भी घोषणा कर सकती है कि उसने 1 अरब यूजर्स को आंकड़ा हासिल कर लिया है। इससे पहले कंपनी ने 2017 में बताया था कि उसके 80 करोड़ यूजर्स हैं।

  • Published Date: June 12, 2018 3:46 PM IST