comscore
News

इंस्टाग्राम टेस्ट यूजर्स को डायरेक्टली व्हाट्सएप पर स्टोरीज पोस्ट करने की दे रहा है अनुमति

अब फेसबुक कोशिश कर रहा है कि व्हाट्सएप को भी इसमें कैसे शामिल किया दा सकता है।

  • Published: January 4, 2018 11:45 AM IST
Whatsapp Status 1

फेसबुक ने कुछ समय पहले इंस्टाग्राम स्टोरीज में स्नैपचैट के फीचर का इस्तेमाल किया था, जिसमें यूजर्स को स्लाइड शो में फोटो और वीडियो को एक साथ पैच करने की अनुमति दी गई थी। वहीं, इस फीचर के बाद यूजर्स के लिए स्टोरी को सीधे फेसबुक पर पोस्ट करना आसान हो गया। वहीं, अब फेसबुक कोशिश कर रहा है कि व्हाट्सएप को भी इसमें कैसे शामिल किया जा सकता है।

TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक अब यूजर्स को व्हाट्सएप में व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज को सीधे पोस्ट करने के लिए एक टेस्ट कर रहा है। यह मैसेजिंग एप में संबंधित स्नैपचैट जैसा फीचर होगा, जहां फोटो, वीडियो और GIFs को एन्क्रिप्शन के साथ पोस्ट किए जा सकेंगे। वहीं, यह स्टोरीज 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाएगी।

एक प्रवक्ता ने कहा, “हम हमेशा इंस्टाग्राम पर अनुभव में सुधार करने के तरीके का परीक्षण करते रहते हैं। साथ ही यूजर्स के लिए उनके मोमेंट को शेयर करना आसान बनाते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।” इस फीचर को कुछ यूजर्स के साथ ही टेस्ट किया जा रहा है।

यह सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कोड पर आधारित है, जो व्हाट्सएप थर्ड पार्टी व्हाट्सएप मैसेजिंग को एकीकृत करने के लिए उपलब्ध कराता है। यूजर्स को इंस्टाग्राम के शेयरिंग स्क्रीन से व्हाट्सएप में शेयर करने के लिए टैप करने का ऑप्शन मिलता है, लेकिन उन्हें अभी भी उन्हें पोस्ट करने के लिए व्हाट्सएप में “सेंड” को प्रेस करना पड़ता है।

  • Published Date: January 4, 2018 11:45 AM IST