comscore
News

इंस्टाग्राम नहीं बताएगा कि कौन ले रहा है आपकी स्टोरी का स्क्रीनशॉट

इंस्टाग्राम ने इस साल फरवरी में इस फीचर को एड करने की घोषणा की थी।

instagram-story-feature

इंस्टाग्राम उन लोगों के लिए एक स्वर्ग है जो ये देखना चाहते हैं कि दूसरे लोग क्या कर रहे हैं वो भी उनके बिना जानें। इस बात का गलत फायदा ना उठाया जाए, इसलिए इंस्टाग्राम ने फरवरी में घोषणा की थी कि वह एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जहां किसी व्यक्ति की स्टोरी को अगर कोई स्क्रीनशॉट करने की कोशिश करेगा तो इंस्टाग्राम उस व्यक्ति को एक मैसेज के जरिए अलर्ट करेगा।

कहा जा रहा था कि स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करने वाले लोग जब किसी दूसरे की स्टोरी को स्क्रीनशॉट करेंगे तो इंस्टाग्राम उन्हें एक वॉर्निंग नोटिफिकेशन देगा जिसमें लिखा होगा, “अगली बार जब आप स्क्रीनशॉट या स्क्रीन रिकॉर्डिंग करेंगे, तो स्टोरी पोस्ट करने वाला व्यक्ति इसे देख पाएगा।”
लेकिन अब, सोशल मीडिया कंपनी इंस्टाग्राम ने BuzzFeed न्यूज से कहा है कि वे ऐसे किसी भी फीचर को शुरू करने की प्लानिंग नहीं कर रही है। यह उन लोगों के लिए राहत की बात है जो दूसरे लोगों की इंस्टाग्राम स्टोरी को स्क्रीन रिकॉर्ड करने के लिए यूज करते हैं।

इस फीचर को सबसे पहले स्नैपचैट द्वारा पेश किया गया था, और इंस्टाग्राम ने पहले भी स्नैपचैट से एेसे कई फीचर्स को अपने तरीके से तोड़ मरोड़ कर लागू करने की कोशिश की है।

हालांकि लोग ये अभी भी देख सकते हैं कि उनकी स्टोरी को किसने देखा है। एेसा करने के लिए उन्हें स्टोरी के ऊपर स्वाइप अप करना होता हैं, लेकिन अगर कोई उनकी स्टोरी को रिकॉर्ड करता है तो उनको इसका पता नहीं चल पाता।

  • Published Date: June 15, 2018 2:24 PM IST