comscore
News

IPL के जबरा फैन्स के लिए हैं ये 5 बेहतरीन मोबाइल एप

शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वां संस्करण शुरू हो रहा है और पूरे देश में इसका खुमार सिर चढ़ कर बोलना भी शुरू हो गाया है।

  • Updated: April 6, 2018 1:40 PM IST
crick-apps

अब कुछ महीनों के लिए गलियां सुनसान हो जाएंगी और इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों के बाहर भीड़ दिखाई देने लगेगी क्योंकि शनिवार यानि 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खुमार भारत समेत पूरी दुनिया पर छाने वाला है। आईपीएल के मैचों के दौरान सभी क्रिकेट प्रशंसकों को इस बात का इंतजार रहेगा कि इस बार कौन सा बल्लेबाज और गेंदबाज बाजी मारेगा। लेकिन, कुछ IPL लवर्स ऐसे भी हैं जो काम की व्यवस्था के कारण टीवी पर मैच की अपडेट लेने में असमर्थ रहते हैं, ऐसे में हम IPL के दिवानों के लिए कुछ ऐसे एप्स लेकर आएं, जिनकी मदद से वह IPL मैच की अपडेट ले पाएंगे।

1) CRICBUZZ
crikbuzz
अगर आप बिना टीवी के अपने स्मार्टफोन पर IPL के मैच की पल-पल की जानकारी से अपडेट रहना चाहते हैं तो इस एप को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप एंड्राइड और आईओएस प्लटेफॉर्म दोनों के लिए उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं इस एप के जरिए आप पिछले मैच की अपडेट ले सकतें हैं। साथ ही आप इस एप में अपने फेवरेट प्लेयर की प्रोफाइल को फॉलो कर उसकी जुड़ी सभी जानकारियां ले सकते हैं।

2) HOTSTAR
hotstar
अगर आपके फोन में Hotstar एप है तो फिर टीवी की क्या जरूरत। इस एप के माध्यम से यूजर्स मैच की लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। हॉटस्टार ने 299 “ऑल स्पोर्ट्स पैक” को एक नया रोल बनाया है, जो आपको आईपीएल को देखने की इजाजत देता है। साथ ही यूजर अन्य स्पोर्ट्स मैचों को लाइव देख सकते हैं। पैक की वैधता एक वर्ष के लिए है।

3) OFFICIAL IPL 2017 APP
bcci
अगर आप IPL के जबरा फैन हैं और बिना किसी विज्ञापन के फटाफट क्रिकेट का लुत्फ उठाना चहाते हैं तो आप OFFICIAL IPL 2017 APP को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के माध्यम से यूजर्स पल-पल की अपडेट ले सकते हैं। साथ ही इसमें वीडियो हाइलाइट्स के साथ कमेंट्री और कई फीचर्स हैं। वहीं, यूजर्स इस एप में न्यूज, फोटोस्ट्रीम और एक्सक्लुसिव इंटरव्यू देख सकते हैं।

4) ESPNCRICINFO CRICKET
espn
अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरों और लाइव अपडेट की चाहत रखते हैं तो यह एप आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। इस एप में भी आप IPL मैच की लाइव अपडेट ले सकते हैं। साथ ही यह एप यूजर्स को अपनी पंसद की खबरों या वीडियो को बुकमार्क करने का ऑप्शन भी देता है। वहीं, रिमाइंड के लिए इसमें कैलेंड दिया गया है, जहां जाकर आप अपने मैच का समय और दिन फिक्स कर रिमाइंडर सेट कर सकते हैं।

5) CricketCountry
cricket countary
IPL के दिवानें इस एप के माध्यम में आपनी पंदीदा टीम के मैच का लाइव अपेडट ले सकते हैं। इसके साथ ही इस एप में क्रिकेट लवर्स को वीडियो स्कोरकार्ड, फास्ट स्कोर और एक-एक बॉल का अपडेट मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स इस एप में क्रिकेट जगत से जुड़ी सभी खबरों को भी पढ़ सकते हैं।

  • Published Date: April 6, 2018 1:11 PM IST
  • Updated Date: April 6, 2018 1:40 PM IST