comscore
News

जियो फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट में मिला गूगल मैप्स एेप

गूगल ने अपने ऐप्स के सूट को फीचर फोन पर देने के लिए KaiOS में लगभग 151 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

रिलायंस ने पिछले साल जियोफोन को लॉन्च किया था। भारत में यह अभी तक सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है, फीचर फोन में इसका मार्केट शेयर 36% है। JioPhone ग्रामीण क्षेत्रों में काफी पॉप्यूलर रहा क्योंकि डिवाइस की कीमत काफी कम थी और इसमें यूजर्स 4जी इंटरनेट को एक्सेस कर सकते थे। इसके अलावा आपको बता दें कि कुछ दिन पहले हुए 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में रिलायंस इंडस्ट्री ने JioPhone के अपग्रेडेड वर्जन JioPhone 2 को पेश किया है।

जून में, गूगल ने अपने ऐप्स के सूट को फीचर फोन पर देने के लिए KaiOS में $ 22 मिलियन (लगभग 151 करोड़ रुपये) का निवेश किया था। गूगल असिस्टेंट, व्हाट्सएप और यूट्यूब जैसी सर्विस और ऐप्स को पहले से ही ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए घोषित कर दिया गया था, अब कंपनी ने इसमें गूगल मैप्स को जोड़ने का फैसला किया है। यह सर्विस जल्द ही Jio Phone 2 के लिए भी दी जाएगी। जियो फोन सॉफ्टवेयर अपडेट (2018.628.2) को आप सेटिंग> डिवाइस> सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर चेक और इंस्टॉल कर सकते हैं।

Jio Phone दो भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4G Phone है। इस फोन में पहले से ही Jio सिनेमा, Jio टीवी और Jio म्यूजिक जैसे कुछ एप्स प्री-लोडिड हैं। Jio फोन का एक और खास फीचर है, जिसमें यूजर कीबोर्ड में 5 नंबर का बटन दबा के पैनिक अलर्ट ऐक्टिवेट किया सकता है।

इसमें सिक्योर पेमेंट फीचर्स भी दिया गया है। इस फोन में 2.4-इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यह मेड इन इंंडिया फीचर फोन होगा। Jio Phone में FM रेडियो, एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्चलाइट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

  • Published Date: July 12, 2018 10:01 AM IST