comscore
News

जॉब देने वाली इस साइट के भारत में यूजर्स हुए 5 करोड़ के पार

LinkedIn ने भारत में अपनी शुरुआत 2009 में मुंबई में एक ऑफिस से की थी।

linkedin-logo

सोशल मीडिया पोर्टल LinkedIn ने भारत में एक नया मुकाम हासिल किया है। कंपनी के भारत में 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। पोर्टल यूजर्स की एजुकेशन प्रोफाइल और करियर इंफॉर्मेशन को मेंटेन करके उन्हें उनकी एजुकेशन के हिसाब से जॉब दिलवान में मदद करता है। यूजर्स को यह साइट नेटवर्किंग बढ़ाने में भी मदद करती है।

LinkedIn ने भारत में अपनी शुरुआत 2009 में मुंबई में एक ऑफिस से की थी। कंपनी ने 2009 में भारत में अपनी शुरुआत के बाद 2011 तक 1 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था।

लोगों के बीच यह सोशल पोर्टल अब काफी पॉप्यूलर हो गया है। इसके जरिए यूजर्स को जॉब सर्च करने में आसानी हो रही है, वहीं अब ज्यादातर कंपनियां भी नौकरी के लिए इस साइट को प्रायरिटी दे रही हैं। LinkedIn को टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर में खरीदा था। LinkedIn के पूरी दुनियाभर में 56 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

कंपनी जॉब सीकर्स और एंप्लॉयर्स दोनों को फ्री सर्विस के साथ प्रीमियम सर्विस भी ऑफर करती है। LinkedIn ने भारत में 2014 में 2.5 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। कंपनी ने इस दौरान यूजर्स को मोबाइल ऐप की भी सहूलियत दी थी, जिससे कंपनी को अपने यूजर्स को बढ़ाने में मदद मिली।

  • Published Date: July 18, 2018 9:55 AM IST
  • Updated Date: July 18, 2018 9:57 AM IST