comscore
News

LazyPay ने सैमसंग और क्रोमा पर एक्सटेंड किया पे लेटर ऑप्शन

अब आप समान खरीदने के बाद सैमसंग और क्रोमा डिजिटल स्टोर पर पेमेंट कर सकेंगे।

  • Published: March 8, 2018 11:30 AM IST
lazyPay

PayU इंडिया की भुगतान सुविधा LazyPay ने उपभोक्ता ड्यूरेबल्स के लिए अपना deferred पेमेंट ऑप्शन को बढ़ा दिया है। Deferred पेमेंट सर्विस ने अपनी समर्थित व्यापारी सूची में सैमसंग और क्रोमा को एड करने की घोषणा की। यहां से उपभोक्ता खरीदारी कर सकते हैं।

LazyPay ने पिछले साल 2017 में ‘Buy Now Pay Later service’ की शुरुआत deferred पेमेंट के लिए की थी। वहीं, अब इस सर्विस का उपयोग फूड डिलिवरी, टिकट बुकिंग, बिल पेमेंट और आदि काम के लिए किया जाता है। मौजूदा व्यापारियों में से कुछ में स्विगी, एक्ट, फ्रेशमेनु, पीवीआर, जमैटो, रेडबस, फैसोस, सैमसंग, क्रोमा, फूडपांडा, बॉक्स 8, Jazz सिनेमा और नेटमड शामिल हैं।

इस सर्विस में सैमसंग और क्रोमा को एड करने के बाद उपभोक्ता सैमसंग प्रोडेक्ट या क्रोमा से कोई भी प्रोडेक्ट को खरीदकर उसकी पेमेंट बाद में कर सकते हैं।

LazyPay व्यापारियों ने दावा किया है कि प्रतिधारण दर में औसत 75 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई और चेकआउट में 97 प्रतिशत से अधिक सफलता दर दर्ज की गई। इसपर PayU इंडिया के प्रबंध निदेशक जितेंद्र गुप्ता का कहना है कि साल 2018 में हम उपभोक्ताओं को ‘buy now pay later’ की सर्विस के जरिए फूड ऑर्डर करना और कई कार्यों के लिए इस सर्विस को जारी रखेंगे। हम हाई टिकट ट्रांजेक्शन जैसे कि ईएमआई और नकद ऋण में वृद्धि देखेंगे। हम क्रेडिट के लिए पसंदीदा भागीदार बनने का प्रयास करेंगे। ”

इस सर्विस को डिजिटल पेमेंट (500 से 10,000 रुपए के बीच) करने में मदद करने के लिए शुरू की गई थी। LazyPay को वेबसाइटों और एप्स में एकीकृत किया गया है। एक बार जब आप चेकआउट में LazyPay चुनते हैं, तो आपको लेनदेन की सीमा के साथ 15 दिनों के लिए भुगतान के विकल्प प्रदान किए जाते हैं।

  • Published Date: March 8, 2018 11:30 AM IST