comscore
News

LG Pay 2018 की दूसरी तिमाही में US में दे सकता है दस्तक

LG Pay दक्षिण कोरिया में उपलब्ध है, और US ऐसा दूसरा देश होने वाला है जिसे यह पेमेंट प्लेटफार्म मिलेगा।

  • Published: January 11, 2018 5:00 PM IST
LG-Pay 11

अभी कुछ समय पहले ही ऐसा सामने आया था कि LG wallet app को गूगल प्ले स्टोर पर देखा गया है। और अब एक नई रिपोर्ट इस बात की जानकारी दे रही है कि LG Pay US में 2018 के दूसरी तिमाही के अंत होने से पहले ही दस्तक दे देगा। अर्थात् इस साल की दूसरी तिमाही के ख़त्म होने से पहले LG Pay US में नजर आने वाला है। आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में या पेमेंट प्लेटफार्म काफी समय से उपलब्ध है। यहाँ ऐसा सामने आ रहा है कि दक्षिण कोरिया के बाद इस पेमेंट प्लेटफार्म को जिस दूसरे देश में देखा जा सकता है, वह US होगा। अर्थात् US ऐसा दूसरा देश होगा जहां इस पेमेंट प्लेटफार्म को दक्षिण कोरिया के बाद लॉन्च किया जाएगा।

रिपोर्ट की मानें तो ऐसा सामने आ रहा है कि US में LG Pay, LG wallet के रूप में पेश किया जाएगा। इसे देखते हुए ही ऐसा कहा जा सकता है कि अभी जो खबर आ रही थी कि गूगल प्ले स्टोर पर LG wallet को देखा गया है वह सच थी, शायद इसी कारण इसे यहाँ उपलब्ध भी कराया गया होगा।

इस ऐप लिस्टिंग में से इसे इनस्टॉल करने के लिए आपको एक अभी तक रिलीज़ नहीं हुए LG G7 स्मार्टफोन की आवश्यकता है। हालाँकि LG के अन्य डिवाइसों पर भी यह पेमेंट प्लेटफार्म काम करने वाला है, हालाँकि इसकी शुरुआत US से होने वाली है। हालाँकि अभी के लिए महज LG G7 और LG V40 स्मार्टफोंस में ही इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

हालाँकि अब ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी अपने G7 स्मार्टफोन को पेश नहीं करेगी क्योंकि वह अपनी G सीरीज को बदलने वाली है, लेकिन एक अन्य खबर ऐसा भी कहती है कि LG इस सीरीज को बंद नहीं करने वाली है। और वह LG G7 को लॉन्च करेगी। हालाँकि इसके लिए आपको MWC 2018 का इंतज़ार करना होगा, इसी इवेंट में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि LG G7 और LG वॉलेट को एक ही साथ पेश कर दिया जाए।

सोर्स:

  • Published Date: January 11, 2018 5:00 PM IST