comscore
News

SwiftKey keyboard जल्द ही विंडो 10 डिवाइस में भी आएगा

ऐप के पब्लिक बीटा प्रोग्राम को शुरू कर दिया गया है।

swiftkey for android

माइक्रोसॉफ्ट को SwiftKey का अधिग्रहण किए हुए दो साल से भी अधिक हो गया है और अब इस ऐप को विंडो 10 डिवाइस पर उपलब्ध करवाया जाएगा। ऐप के पब्लिक बीटा प्रोग्राम को शुरू कर दिया गया है। iOS और एंड्रॉइड वर्जन की तरह विंडो 10 में SwiftKey को टचस्क्रीन लैपटॉप और टैबलेट में इस्तेमाल किया जा सकेगा। स्मार्टफोन में SwiftKey एप्लिकेशन की तरह विंडो 10 में भी फास्ट टाइपिंग के लिए प्रीडिक्शन का फीचर होगा। इसके अलावा आपको ऑटोकरेक्ट का भी ऑप्शन दिया जाएगा। इस फीचर्स से आपको सही शब्द लिखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा जेस्चर टाइपिंग का भी फीचर दिया गया है। जिससे आप डिवाइस पर तेजी से टाइपिंग कर पाएंगे।

लेटेस्ट विंडो 10 प्रीव्यू में टेस्टर्स को मल्टीपल लैंग्वेज में SwiftKey का सपोर्ट दिया गया है। इसमें इंग्लिश, फ्रेंच, इटेलियन, स्पैनिश, ब्राजीलियन, रशियन जैसी कई लैंग्वेज शामिल हैं। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने फरवरी 2016 में SwiftKey का अधिग्रहण किया था। माइक्रोसॉफ्ट ने इसके लिए 25 करोड़ डॉलर की रकम चुकाई थी। स्मार्टफोन में यह काफी पॉप्यूलर ऐप है।

SwiftKey कंपनी को 2008 में बनाया गया था और कंपनी ने अपना सबसे पहला प्रोडक्ट 2010 में रोलआउट किया था। शुरुआत में यह ऐप एक पेड प्रोडक्ट था लेकिन इसे बाद में सबसे लिए फ्री कर दिया गया था। कंपनी ने इसमें कुछ एक्सट्रा फीचर्स को भी जोड़ा था।

  • Published Date: June 15, 2018 11:55 AM IST
  • Updated Date: June 15, 2018 1:48 PM IST