comscore
News

शाओमी ने MIUI10 ग्लोबल beta rom रिलीज किया, क्या आपका डिवाइस भी है लिस्ट में?

इस अपडेट के बाद यूजर सिंगल कैमरा से भी पोट्रेट मोड में सेल्फी ले पाएंगे।

Xiaomi MIUI 10 feat

शाओमी ने पिछले महीने हुए एनुअल प्रोडक्ट इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 8 के साथ Miui 10 की भी घोषणा की थी। चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने कहा था कि इसे जून के मध्य से कुछ डिवाइस के लिए रिलीज किया जाएगा और अब ऐसा लगता है कि कंपनी इस वादे को निभा भी रही है।

पिछले हफ्ते इसकी घोषणा के बाद से, शाओमी ने इस नए OS वर्जन को कुछ चुनिंदा चीनी यूजर्स को रेडमी नोट 5 प्रो और Mi मिक्स 2S पर टेस्ट करने के लिए दिया है। अब ये ग्लोबल यूजर्स के लिए भी रिलीज किया जा रहा है। MIUI 10 Beta Rom का ग्लोबल वेरिएंट रेडमी नोट 5 प्रो, Mi मिक्स 2S, Mi मिक्स 2, रेडमी नोट 5 और रेडमी S2 के लिए जारी किया जा रहा है। ये अपडेट दुनिया भर में ग्लोबल Beta Rom 8.6.14 के रूप में आएगा।

शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि यह अपडेट पहले शाओमी Mi6 के लिए रिलीज होगी , लेकिन कंपनी ने कुछ कारणों से डिवाइस को सस्पेंड कर दिया है। ऐसा हो सकता है कि शाओमी अभी भी पुराने डिवाइस के लिए बग फिक्स कर रहा है और बग ठीक होने के बाद अपडेट रिलीज करेगा। इस अपडेट में बहुत से नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें से एक ऐप वॉल्ट में विश्व कप कार्ड है जहां MIUI10 यूजर्स फीफा विश्व कप 2018 से  रिजल्ट, समाचार और अन्य अपडेट देख पाएंगे।

इन सब के अलावा इस अपडेट में जो सबसे बड़ा बदलाव है, वो है इसमें आने वाला सिंगल-कैमरा पोट्रेट मोड। यह मोड बिल्कुल गूगल पिक्सल 2 के जैसा ही है। ये फीचर सिंगल कैमरा स्मार्टफोन वाले यूजर्स को भी पोट्रेट मोड में पिक्चर्स क्लिक करने की सुविधा देगा।

इसके अलावा कुछ और भी फीचर्स इसमें दिए गए हैं जैसे स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करने की एबिलिटी और ड्राइविंग मोड। यह अपडेट OTA अपडेट के द्वारा मिलेगी और इसके लिए आपको थोड़ा समय और इंतजार करना पड़ सकता है। जो यूजर्स एकदम फ्रेश इंस्टॉलेशन करना चाहते है, शाओमी उनके लिए एक डाउनलोड लिंक भी रिलीज कर सकती है।

  • Published Date: June 16, 2018 3:10 PM IST