comscore
News

व्हाट्सएप के बग ने आपको तो नहीं बनाया शिकार?

इस बग की वजह से व्हाट्सएप यूजर्स को उन यूजर्स से भी मैसेज मिल रहा है जिन्हें उन्होंने ब्लॉक किया हुआ हो।

whatsapp-logo-stock-image

फेसबुक की मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप एक बार फिर सुर्खियों में है। एप के लेटेस्ट वर्जन में एक बग की शिकायत मिली है। इस बग की वजह से व्हाट्सएप यूजर्स को उन यूजर्स से भी मैसेज मिल रहा है जिन्हें उन्होंने ब्लॉक किया हुआ है। इसके अलावा ब्लॉक यूजर्स दूसरे यूजर्स का 24 घंटे का स्टेट्स अपडेट भी देख सकते हैं। व्हाट्सएप ने अधिकारिक तौर पर अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

ट्विटर से व्हाट्सएप बग की मिली जानकारी

व्हाट्सएप के इस बग की जानकारी सबसे पहले रिलायबल टिपस्टर और Beta टेस्टर WABetaInfo ने ट्विटर पर दी। इसके बाद कई ट्विटर यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप के इस बग की जानकारी दी। इस बग ने एंड्रॉइंड और iOS दोनों यूजर्स को प्रभावित किया है। हालांकि इस बग ने सीमित लोगों को अपना शिकार बनाया है।

बग से कैसे बचें

हम आपको यहां बताएंगे कि कैसे अगर आपको भी किसी ब्लॉक्ड यूजर्स का मैसेज मिला है तो आपको क्या करना चाहिए? आपको सबसे पहले ब्लॉक्ड यूजर को अनब्लॉक करना होगा और इसके बाद आपको कॉन्टैक्ट इंफो पर जाना होगा और उसके नाम को टैप करना होगा। आपको इसके बाद एक बार फिर से कॉन्टैक्ट इंफो पर जाकर यूजर को ब्लॉक करना है। इसके बाद आपको ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट से मैसेज प्राप्त नहीं होंगे।

  • Published Date: May 24, 2018 10:07 AM IST
  • Updated Date: May 24, 2018 10:16 AM IST