comscore
News

अब स्नैपचैट यूजर्स डिलीट कर पाएंगे चैट मैसेज, ला रहा है ये फीचर

स्नैपचैट का यह नया फीचर्स यूजर्स को उनके ग्रुप और पर्सनल चैट को डिलीट करने का ऑप्शन देगा।

snap-ceo-says-facebook-should-copy-its-data-privacy-policies-too,स्नैपचैट ने फेसबुक पर लगाया डाटा पॉलिसीज चुराने का आरोप

फोटो शेयरिंग ऐप स्नैपचैट नया फीचर रोल आउट कर रहा है। इस फीचर का नाम ‘क्लियर चैट्स’ है। यह नया फीचर यूजर्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इसके जरिए वो अपने ग्रुप चैट्स को डिलीट कर सकेंगे। स्नैपचैट का यह नया फीचर्स यूजर्स को उनके ग्रुप और पर्सनल चैट को डिलीट करने का ऑप्शन देगा।

स्नैपचैट इस नए फीचर को इसलिए ला रहा है ताकि यूजर्स किसी भी इंफॉर्मेशन को लेकर ज्यादा सजग हो सकें। अगर यूजर्स गलती से किसी को कुछ सेंसटिव इंफॉर्मेशन या गलत तथ्यात्मक जानकारी भेज देता है और बाद में उसे इस बात का पता चलता है तो इस फीचर के जरिए वो अपना मैसेज डिलीट कर सकता है।

डिलीट बटन के जरिए आप ग्रुप या किसी को व्यक्तिगत तौर पर भेजे गए मैसेज, वीडियो, फोटो और ऑडियो को अब आसानी से डिलीट कर सकेंगे।  हालांकि, अभी स्नैपचैट ने इस फीचर को जारी नहीं किया है, लेकिन अगले हफ्ते तक कंपनी इसे वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर देगी। हालांकि, लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप में यह फीचर पहले से ही मौजूद है। व्हॉट्सऐप में यूजर्स किसी को भेजे गए मैसेज को आसानी से डिलीट कर सकते हैं। अब स्नैपचैट भी यूजर्स को इस नए फीचर का सौगात देने जा रहा है।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्नैपचैट के इस फीचर के जरिए रिवेंज पॉर्न, गाली-गलौच वाली बातचीत, किसी को धमकी देने वाले मैसेज, पर्सनल मैसेज और इमेज आदि के हैकिंग का खतरा कम रहेगा। यानी इस फीचर के आने के बाद हैकर्स किसी की पर्सनल इमेज आदि सेंसटीव इंफॉर्मेशन हैक नहीं कर पाएंगे।

  • Published Date: June 12, 2018 3:54 PM IST
  • Updated Date: June 12, 2018 3:57 PM IST