comscore
News

नए व्हाट्सएप बिजनेस अपडेट में एड हुआ लेबल्स और क्विक रिप्लाई सपोर्ट

अब व्हाट्सएप को क्विक रिप्लाई सपोर्ट के साथ अपडेट कर दिया गया है।

  • Published: January 11, 2018 1:20 PM IST
Whatsapp Business Feature

पिछले साल इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने बिजनेस-फोकस वर्जन को जारी किया था, जिसे कंपनी ने ‘व्हाट्सएप बिजनेस’ नाम दिया था। वहीं, इस फीचर में कुछ यूनिक फीचर है, जिसमें लैंडलाइन फोन नंबर सपोर्ट, मैसेजिंग statistics और दूसरे मामूली बदलाव शामिल हैं। वहीं, अब एप को क्विक रिप्लाई सपोर्ट के साथ अपडेट कर दिया गया है। इसके साथ ही इस अपडेट में लेबल्स भी शामिल है।

आप क्विक रिप्लाई के लिए कीयबोर्ड शार्टकट बनान सकते है, जिसमें आप फ्रिक्वेंटली सेंड किए गए मैसेज को भेज सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ लेबल आपको ऑर्गनाइज करने और अपने कस्टमर्स और मैसेज को जल्द ही खोजने देता है। इसके साथ ही अब आप आप ग्रीटिंग मैसेज की मदद से अपने कस्टमर्स को ग्रीट भी कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है, जिसमें यूजर्स वॉयस कॉल के दौरान ही इसे वीडियो कॉल में बदल सकते है। कंपनी ने बीटा अपडेट जारी किया है, जिसमें नया वीडियो कॉल स्विच बटन पेश किया गया है।

वहीं, साल 2017 में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कुछ बदलाव किए थे। जिसमें से एक ‘Delete For Everyone’ था। ‘Delete For Everyone’ में यूजर्स गलती से सेंड किए गए मैसेज को डिलीट कर सकते है। यह फीचर दोनों पर्सनल और ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही व्हाट्सएप ने लाइव लोकेशन शेयर करने वाला फीचर लॉन्च किया था। व्हाट्सएप में पहले से ही लोकेशन शेयर करने वाला फीचर था। लेकिन, लाइव लोकेशन पूरी तरह से आपके मूवमेंट के साथ बदलता रहता है। यह रियल टाइम में आपकी लोकेशन अपडेट करता रहेगा। चाहे व्हाट्सएप बैकग्राउंड में ही क्यों ना चलता रहे। व्हाट्सएप ने इस फीचर को सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए पेश किया है।

सोर्स:

  • Published Date: January 11, 2018 1:20 PM IST