comscore
News

एंड्राॅइड P के डेवलपर प्रिव्यू पर चल रहे नोकिया 7 प्लस डिवाइस वापस एंड्रॉइड 8 ओरियो में हुए रोलबैक

एंड्रॉइड पी डेवलपर प्रिव्यू वाले यूजर्स एंड्रॉइड 8 ओरियो में वापस रोलबैक होने के बारे में शिकायत कर रहे हैं।

oneplus 6 android p beta logo

नोकिया 7 प्लस एंड्रॉइड P के डेवलपर प्रिव्यू को पाने वाला पहला नॉन-गूगल फोन में से एक था। हालांकि, गूगल का जून सिक्योरिटी पैच होने का दावा करने वाले अपडेट को डाउनलोड करने के बाद, एंड्रॉइड P डेवलपर प्रिव्यू चलाने वाले बहुत सारे यूजर्स दावा कर रहे हैं कि उनका डिवाइस एंड्रॉइड 8 ओरियो में डाउनग्रेड हो गया है।

हालांकि इस अपडेट का साइज 1.3 जीबी होना इस तरफ इशारा करता है कि ये सिर्फ एक सुरक्षा पैच नहीं था। अपडेट को डाउनलोड करने के बाद, यूजर्स ने लगातार क्रैश के बारे में शिकायत की, और उन्होंने फोन पर कुछ एप्लिकेशन के ठीक तरह से रिस्पॉन्स नहीं करने की भी शिकायत की थी। नोकिया के वेब पेज पर उपलब्ध एंड्रॉइड पी पैकेज का यूज करके रोलबैक करना भी संभव नहीं है, क्योंकि वह अब यूजर्स के अभी वाले वर्जन से पुराना है।

वैसे तो Beta वर्जन और डेवलपर प्रिव्यू में बग और छोटी मोटी खामिया आना स्वभाविक होता है, लेकिन इसका पूरी तरह से पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम पर वापस आ जाना एक जटिल समस्या है। हालांकि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह जानबूझकर किया गया था। नोकिया ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। कंपनी ने अपने यूजर्स को जवाब भी नहीं दिया है कि वो इस समस्या की जांच करेंगे। एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के स्टेबल बिल्ड पर लौटने के लिए यूजर्स के पास अब फैक्ट्री रीसेट के अलावा कोई अॉप्शन नहीं है।

येे नोकिया स्मार्टफोन में आने वाला यह पहला मामला नहीं है। कुछ दिन पहले भी एेसा बताया गया था कि मई सिक्योरिटी पैच डाउनलोड करने के बाद नोकिया 6.1 चलाने वाले यूजर्स ने भी कुछ समस्याओं का सामना किया था। उनके मामले में, फोन में Wi-Fi से जुड़ी समस्याएं आई थीं, उन यूजर्स के लिए तब और समस्या हो गई जब वे इंटरनेट के एक्सेस के बिना बाकी अपडेट भी डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे।

You Might be Interested

Nokia 7 Plus

25999

Android 8.0 (Oreo)
Qualcomm Snapdragon 660 Processor
12 MP with ZEISS optics, 13 MP with ZEISS optics, dual-tone flash
  • Published Date: June 15, 2018 12:43 PM IST