comscore
News

नोकिया के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा Android 9 Pie अपडेट

नोकिया 7 प्लस को इस महीने के अाखिर तक लेटेस्ट एंड्रॉइड P अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Nokia-3.1-India-launch-main

गूगल के लेटेस्ट मोबाइल अॉपरेटिंग सिस्टम का नाम अॉफिशियल हो चुका है। अब धीरे-धीरे सभी मोबाइल कंपनीयां अपने स्मार्टफोन्स की लिस्ट रिलीज कर रही है, जिन्हें गूगल का यह लेटेस्ट OS का अपडेट मिलेगा।

वैसे तो यह अपडेट सबसे पहले गूगल की अपनी स्मार्टफोन सीरीज पिक्सल को मिलेगा, लेकिन उसके बाद यह और भी कई स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

HMD ग्लोबल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 में कहा था कि नोकिया 2 के ऊपर सभी नोकिया स्मार्टफोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम में शामिल होंगे। आज एक अॉफिशियल ब्लॉग पोस्ट के जरिए, गूगल ने यह बात साफ बता दी है कि एंड्रॉइड P Beta प्रोग्राम में शामिल होने वाले सभी एंड्रॉइड वन डिवाइस और बाकी फोन्स को यह लेटेस्ट अपडेट मिलेगी। एंड्रॉइड 9 Pie अपडेट को हासिल करने वाले सभी एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के अंदर आने वाले सभी स्मार्टफोन में नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 6.1 प्लस, नोकिया 5.1 प्लस, नोकिया 5.1, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 6 (2018) शामिल है।

इसके अलावा नोकिया 3.1 और नोकिया 2.1 को भी यह अपडेट मिलेगा। इनमें से, नोकिया 7 प्लस को इस महीने के अाखिर तक लेटेस्ट एंड्रॉइड P अपडेट मिलने की उम्मीद है क्योंकि यह एंड्रॉइड P बीटा प्रोग्राम में रजिस्टर्ड स्मार्टफोन में से एक है।

HMD ग्लोबल द्वारा एंड्रॉइड वन फोन के अलावा, अन्य नोकिया फोन को एंड्रॉइड P अपडेट मिलने की भी बात कही जा रही है। लगभग दो महीने पहले, HMD ग्लोबल के ग्लोबल मार्केट मेनेजर Neil Broadley ने कहा था कि एंड्रॉइड P पूरे नोकिया पोर्टफोलियो में उपलब्ध कराया जाएगा। इसका मतलब है कि नोकिया 8, नोकिया 7, नोकिया 6, नोकिया 5, नोकिया 3, नोकिया 2 और नोकिया 1 जैसे बाकी पुराने नोकिया फोन को भी एंड्रॉइड 9 Pie दिया जा सकता है।

You Might be Interested

Nokia 3

9499

Android 7.0 Nougat
MTK 6737 Quad-Core 1.3GHz Processor
8 MP with 1.12um, f/2, LED flash
  • Published Date: August 7, 2018 4:22 PM IST