comscore
News

अब फेसबुक पेज के जरिए पैसा इकट्ठा कर सकेंगे सेलिब्रिटी और नेता

अब फेमस लोग फेसबुक पेज के जरिए फंड जुटा पाएंगे। वो फेसबुक पेज के जरिए नॉन-प्रॉफिट कामों के लिए फंड जुटा सकेंगे।


अब फेमस लोग फेसबुक पेज के जरिए फंड जुटा पाएंगे। वो फेसबुक पेज के जरिए नॉन-प्रॉफिट कामों के लिए फंड जुटा सकेंगे। फेसबुक का कहना है कि पब्लिक फिगर और ब्रांड अब फेसबुक पेज के जरिए पैसे जुटा सकेंगे। फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा है कि ब्रांड और पब्लिक फिगर्स अपने फेसबुक पेज के जरिए फॉलोवर्स और फैन्स से कनेक्ट होकर गैर-लाभकारी संगठनों के लिए फंड जुटा सकेंगे।

यानी फेसबुक के इस प्रयास से अब सेलिब्रिटी से लेकर नेता तक अपने फेसबुक पेज के जरिए गैर-लाभकारी संगठनों के लिए अपने फैन्स और फॉलोवर्स से फंड जुटा सकेंगे। फेसबुक के इस नई घोषणा से गैर-लाभकारी संगठनों को तो फायदा होगा ही इसके अलावा फेसबुक के एक्टिव यूजर्स की संख्या में भी बढ़ोतरी आएगी।


पब्लिक फिगर और ब्रांड अपने दोस्तों को भी साथ मिलकर फंड जुटाने के लिए आमंत्रित कर सकेंगे। अगर आप किसी फेसबुक ग्रुप का संचालन कर रहे हैं तो आप फंड जुटाने के लिए अपने तीन दोस्तों को भी उस ग्रुप का ऑर्गनाइजर बना सकेंगे। बता दें कि क्रैंबिज एनालिटिका विवाद के बाद से फेसबुक लगातार विवादों में है और इस मामले की अभी जांच भी पूरी नहीं हुई है। वहीं दूसरी तरफ, फेसबुक पर कई कंपनियों के साथ यूजर्स का डाटा शेयर करने का आरोप लगा है। ये सभी डिवाइस मेकर्स कंपनियां हैं।

  • Published Date: June 6, 2018 1:31 PM IST