comscore
News

Gboard से अब Quick Reply में पोस्ट कर पाएंगे Insanse GIF सेल्फी

अब अपने रिएक्शन की GIF बनाना और ज्यादा आसान हो गया है।

  • Published: January 22, 2018 11:15 AM IST
Google Gboard

iOS के लिए गूगल Gboard एंड्राइड की तुलना में काफी समय से थोड़ा पिछे चल रहा था, लेकिन आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया अपडेट आया है जो कि गेम चेंजर साबित हो सकता है। इस फीचर को सबसे पहले Verge ने देखा कि Gboard में इसके पास एक समर्पित GIF मेकर बटन अब नीचे छिपा हुआ नहीं है। अब यह वर्ड सजेशन बार के बगल में टॉप पर है। अब इससे आप फ्रंट कैमरा से छोटे वीडियो स्निपेट रिकॉर्ड कर सकतें है, जिससे यह एक वास्तविक प्रतिक्रिया GIF मशीन बन सकता है।

गूगल Gboard के iOS और एंड्राइड keyboard एप को चुपचाप अपडेट कर दिया गया है। कंपनी ने इसके डिजाइन को अपडेट कर GIF-मेकिंग बटन को वर्ड सजेशन बार के बराबर में शिफ्ट कर दिया है। GIF-मेकिंग फीचर पिछले साल सितंबर से मौजूद है। लेकिन, यह नीटे emoji बटन के पिछले छुपा था।

keyboard पर मिले इस नई जगह से इस यूजर्स बटन की मदद से फ्रंट और बैक कैमरा का इस्तेमाल कर GIFs रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह आपको दो मोड: “Loop,” जो आपको तीन सेकेंड के लिए रिकॉर्ड करने देता है वहीं, “Fast-Forward,” जो आपको 1 मिनट तक वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। रिकॉर्डिंग के बाद आप अपने GIF को कॉपी पेस्ट करके मैसेज के माध्यम से अपने दोस्तों को भेज सकते हैं।

रिकॉर्डिंग और GIFs को बनाना कुछ नया नहीं है। आप आसानी से अपनी लाइव फोटो को गूगल एक्सीलेंट मोशन स्टील्स एप की मदद से GIF बना सकते हैं।

बता दें कि Gboard एक साधारण कीबोर्ड की तरह ही कार्य करता है जिसमें सभी कीबोर्ड फंक्शन जैसे इमोजी और शब्द आदि मौजूद हैं। किंतु इसमें गूगल सर्च के इंटीग्रेशन के बाद यह और भी आकर्षक है। यदि आप कीबोर्ड से कोई शब्द टाइप करते हैं तो उससे मिलते-जुलते कई और शब्द गूगल सर्च में दिखने लगेंगे।

  • Published Date: January 22, 2018 11:15 AM IST