comscore
News

ओला-उबर पूल में महिलाओं को मिलेगा पार्टनर चुनने का ऑप्शन

इससे महिलाओं को सफर में आसानी होगी।

google-search-book-ola-uber

मोबाइल के जरिए टैक्सी सर्विस देने वाली ओला और उबर जल्द ही महिलाओं को लिए ‘एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग’ ऑप्शन की शुरुआत कर सकती है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार दोनों टैक्सी एग्रीगेटर ओला और उबर से इस मामले पर बात केरगी, जिससे यह कंपनियां महिलाओं के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग सर्विस का ऑप्शन देगी। दरअसल कुछ दिनों पहले एक को-पैसेंजर ने एक महिला के साथ पूल सर्विस में बदसलूकी की थी जिसके बाद सरकार इस नई सर्विस को शुरू करने के लिए दोनों कंपनियों के साथ जल्द बातचीत करेगी।

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। यूनियन रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्ट्री जल्द ही टैक्सी एग्रीगेटर के साथ इस मामले के लिए एक मीटिंग बुलाएगा, जिसमें इस मामले पर बातचीत की जाएगी। एक अधिकारी ने कहा कि एक्सक्लूसिव वूमन पूलिंग शुरू होने से बदसलूकी के मामलों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि महिलाओं के पास अपने को-पैसेंजर को चुनने का विकल्प होना चाहिए। इससे महिलाओं को सफर में आसानी होगी। इससे पहले 5 जून को एक घटना में बेंगलुरु में ओला कैब ड्राइवर ने एक महिला यात्री के साथ बदसलूकी की थी। हालांकि इसके बाद ड्राइवर को पुलिस ने पकड़ लिया था।

  • Published Date: June 14, 2018 11:29 AM IST