comscore
News

वनप्लस गैलरी एेप अपडेट में आया वीडियो एडिटिंग टूल

अपडेट स्लो-मोशन वीडियो एडिटिंग टूल और बग फिक्स भी लाया है।

OnePlus 6 Red (13)

वनप्लस ने अपनी गैलरी ऐप को एक नए फीचर के साथ जोड़ने के लिए अपडेट दिया है, जिसमें एक नया वीडियो एडिटिंग टूल शामिल किया गया हैं जो यूजर्स को वीडियो ट्रिम करने, बैकग्राउंड साउंडट्रैक जोड़ने और फिल्टर लगाने का मौका देता है। अपडेट स्लो-मोशन वीडियो एडिटिंग टूल और बग फिक्स भी लाया है।

इनमें से ज्यादातर फीचर वनप्लस 6 के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं, लेकिन अपडेट अब वनप्लस 5, वनप्लस 5T, वनप्लस 3 और वनप्लस 3T के साथ-साथ कंपनी के पुराने फोन में भी सभी फीचर्स के साथ आएगी। यह लेटेस्ट अपडेट वनप्लस के पुराने फोन के लिए इनहेंस्ड वीडियो एडिटिंग फीचर्स को भी इनेबल करता है। हालांकि पुराने वनप्लस फोन के लिए कुछ ओपन Beta प्रोग्राम में इन फीचर्स को शामिल किया गया है, अब ग्लोबल रोल-आउट का मतलब है कि अब सभी यूजर्स को यह फीचर मिलेगा।

अगर आपके पास अपने फोन पर अपडेट किया गया ऐप है, तो अब आप ट्रिम करने के लिए वनप्लस गैलरी ऐप का उपयोग कर सकते हैं और सीधे डिवाइस पर वीडियो एडिट कर सकते हैं। जबकि ज्यादातर गैलरी ऐप्स यूजर को सिर्फ तस्वीरों को एडिट करने की अनुमति देते हैं, वीडियो एडिटिंग एक ऐसा फंक्शन है जो सिर्फ कुछ ही कंपनियां ऑफर करती हैं। अपडेट यूजर्स को डिवाइस पर स्लो-मोशन वीडियो एडिटिंग का अॉप्शन भी देता है, जिससे आप उस पॉइंट को सेट कर सकते हैं जहां वीडियो आप वीडियो को स्लो करना चाहते हैं।

वीडियो एडिटिंग केवल तभी दिखाई देती है जब आप नाॅर्मल वीडियो के लिए एडिटिंग बटन टैप करते हैं, स्लो-मोशन वीडियो के मामले में, जब आप ऐप पर स्लो-मोशन वीडियो खोलते हैं तो वीडियो सीधा एडिटर में ही दिखाई देती है। पुराने वनप्लस डिवाइस 120fps पर स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, जबकि वनप्लस 6 स्लो-मोशन को 240fps और 480fps पर रिकॉर्ड करता है।

  • Published Date: July 13, 2018 4:27 PM IST