comscore
News

वनप्लस डिवाइस के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट शेड्यूल की घोषणा

ये अपडेट स्मार्टफोन के लॉन्च के अगले 24 महीनों तक डिवाइस को मिलती रहेंगी।

oneplus 6 software

Photo Credits - Rehan Hooda


वनप्लस ने अपने सारे सपोर्टिड डिवाइस के लिए सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस शेड्यूल की घोषणा की है। इन सब डिवाइस में वनप्लस 3 से लेकर लेटेस्ट वनप्लस 6 शामिल है। कंपनी ने इस शेड्यूल की घोषणा अपने ऑफीशियल वनप्लस फोरम में की है। पोस्ट के हिसाब से, कंपनी अपने सभी डिवाइस में नियमित रूप से सॉफ्टवेयर अपडेट, एंड्रॉइड के सारे वर्जन, सिक्योरिटी पैच, और सभी नए फीचर्स हर दो महीने में एक बार देगी। ये अपडेट स्मार्टफोन के लॉन्च के अगले 24 महीनों तक डिवाइस को मिलती रहेगी।

दिलचस्प और अच्छी बात यह है कि कंपनी हर स्मार्टफोन की लॉन्च डेट को उसके ‘T’ वेरिएंट की लॉन्च डेट के हिसाब से मानेगी, जो काफी महीनों बाद लॉन्च होता है। इस 24 महीनों के सपोर्ट के अलावा, कंपनी एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के लिए एक साल का एक्स्ट्रा सपोर्ट देगी। ये सिक्योरिटी पैच भी हर दो महीने में एक बार रिलीज किया जाएगा। कुल मिलाकर इसका मतलब यह है कि वनप्लस अपनी डिवाइस के लिए तीन साल तक सपोर्ट देगा।

गूगल अपने सभी पिक्सल डिवाइस के लिए लॉन्च डेट के तीन साल तक सपोर्ट देता है। वनप्लस 3 और 3T के वो यूजर जो ऑक्सीजन OS के Beta वर्जन में हैं और स्टेबल वर्जन चाहते हैं, उनके लिए वनपल्स ने कहा है कि कंपनी जल्द ही उन यूजर्स के लिए ऑक्सीजन OS का स्टेबल वर्जन रिलीज करेगी। ये सॉफ्टवेयर सपोर्ट शेड्यूल सभी डिवाइस के लिए शुरू हो चुका है।

  • Published Date: June 29, 2018 9:15 AM IST