comscore
News

पेटीएम ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया पेटीएम फॉर बिजनेस एप

पेटीएम ने पेटीएम फॉर बिजनेस नाम से नया एप लॉन्च किया है ​जिससे बिजनेस करना और आसान हो जाएगा।

  • Published: January 22, 2018 4:20 PM IST
Paytm for business app

अभी हाल ही में इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप ने अपना बिजनेस एप लॉन्च किया है, जो कि फिलहाल कुछ चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध है। किंतु कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करेगी। ऐसे में मोबाइल वॉलेट एप्लिकेशन पेटीएम ने अपना बिजनेस एप पेटीएम फॉर बिजनेस आज लॉन्च कर दिया है। जो कि रजिस्टर्ड कारोबारी और बिजनेस पार्टनर्स के लिए लेने देन पर नजर रखने में मदद करेगा और इससे बिजनेस करना आसान होगा। फिलहाल पेटीएम फॉर बिजनेस एप एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो गया है।

कंपनी की आॅफिशियल साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पेटीएम फॉर बिजनेस एप से रजिस्टर्ड कारोबारी और बिजनेस पार्टनर्स पेमेंट ट्रैक कर सकते हैं। इतना ही इस एप की मदद से पुराने लेन देन चैक करना और सेटलमेंट को ट्रैक करना भी संभव होगा। उपयोगकर्ता अपनी जमा राशि से संबंधित जानकारी को लाइव देख सकते हैं।

पेटीएम फॉर बिजनेस एप को खासतौर पर बिजनेस के लिए ही बनाया गया है ताकि आप अपने मोबाइल पर ही अपने बिजनेस से जुड़े लेन देन की जानकारियां कहीं भी और भी आसानी से चैक कर सकें। बिजनसे पार्टनर्स इस एप में क्यूआर कोड को सीधे एप से ही प्रिंट कर सकते हैं और अब अपनी संग्रहित राशि को QR कोड के आधार पर ट्रैक करके सीधे अपने एप पर ही देख सकते हैं।

इस एप में आप लेनदेन सीधे एप से ही देख सकते हैं। इसमें एसएमएस या ईमेल के माध्यम से उन्हें छांटने का कोई झंझट नहीं है। साथ ही अन्य फीचर के तौर पर रिकन्सील सेटलमेंट दिया गया है जिसमें आप अपनी संग्रहित राशि या सेटलमेंट को दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर देख सकते हैं। आप इस राशि को एक झटके में अपने बैंक स्टेटमेंट में भी सम्मिलित कर सकते हैं।

  • Published Date: January 22, 2018 4:20 PM IST