comscore
News

पेटीएम टैप कार्ड के जरिए अब आप बिना इंटरनेट के कर सकते हैं पेमेंट

पेटीएम ने ये ऑफलाइन पेेमेंट्स का कॉन्सेप्ट Yeldi.com के साथ मिलकर पेश किया है।

paytm-stock-image-bgr-india

पेटीएम भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट ऐप है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए हमेश एक नए इनोवेटिव फीचर को लेकर आती रहती है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक बार फिर से पेमेंट का एक नया तरीका लेकर आ रही है।

पेटीएम अब NFC बेस्ड टैप कार्ड लेकर आ रही है जो आपको बिना इंटरनेट के सभी रिटेल आउटलेट में पेमेंट करने की सुविधा देगा। पेटीएम टैप कार्ड के सभी यूजर्स ऐप के जरिये कमजोर डेटा नेटवर्क वाले इलाकों में पेमेंट कर सकते हैं। पेटीएम ने ये ऑफलाइन पेेमेंट्स का कॉन्सेप्ट Yeldi.com के साथ मिलकर पेश किया है, जो एक डिजिटल पेमेंट कंपनी है, और NFC या नियर-फील्ड कम्युनिकेशन पर फोकस करती है। यह पहली बार नहीं है जब पेटीएम ने ऑफलाइन पेमेंट कॉन्सेप्ट को पेश किया है, इससे पहले 2015 में, उन्होंने ऑफलाइन पेमेंट पर बेस्ड QR कोड को भी पेश किया था।

पेटीएम टैप कार्ड को एक्टिवेट करने की तरीका

[videourl url=”https://mum-videostream.s3.amazonaws.com/bgr/2018/06/06/WWDC2018-HINDI.mp4″ thumb=”http://www.bgr.in/wp-content/uploads/2018/06/WWDC-2018-Key-Takeaways-Hindi-Video-thumbnail-1280x-720p.jpg” mediaid=”2YQYnCnZ”

इस पूरे प्रोसेस में दो फैक्टर्स शामिल होंगे। पेटीएम मर्चेंट को NFC POS टर्मिनल देगा, जिसे मर्चेंट्स को अपने आउटलेट्स में लगाना होगा। यह कार्ड को स्कैन करने और पेमेंट करने के लिए NFC का यूज करेगा। पेटीएम साइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इस कार्ड की कीमत 100 रुपये होगी और यूजर इसको अॉर्डर करके मंगवा सकेंगें। उम्मीद की जा रही है कि पेटीएम बहुत जल्द ऐसे कार्ड जारी करना शुरू कर देगा।

  • Published Date: June 15, 2018 10:58 AM IST