comscore
News

यूट्यूब का पिक्चर-इन-पिक्चर मोड सभी यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध

गूगल ने इस साल मई में ग्राहकों के लिए इस सर्विस का टेस्ट करना शुरू कर दिया था।

YouTube-iOS-Pixabay

यूट्यूब पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन ये फीचर केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन ले चुके हैं। लेकिन XDA डेवलपर्स के मुताबिक यूट्यूब ने इस फीचर को अपने एंड्रॉइड ऐप पर सभी यूजर के लिए लॉन्च कर दिया है और इस जानकारी को गूगल ने अपने सपोर्ट पेज पर कंफर्म किया है।

गूगल ने इस साल मई में ग्राहकों के लिए इस सर्विस का टेस्ट करना शुरू कर दिया था। इस फीचर को यूजर्स एंड्रॉइड ओरियो के पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का इस्तेमाल करके अपने यूट्यूब ऐप पर इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल सपोर्ट पेज के मुताबिक, यह फीचर अभी सिर्फ अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध है और अंतरराष्ट्रीय यूजर्स को अभी तक यह सर्विस नहीं मिली है।

इसके अलावा, नए फीचर में एक और लिमिटेशन है, पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर यूट्यूब पर ज्यादातर सभी वीडियो के लिए काम करेगा। सिवाए उनके जिसमें म्यूजिक कंटेंट शामिल होगा। उन वीडियो के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर का फायदा लेने के लिए, लोगों को यूट्यूब प्रीमियम की मेंबरशिप लेनी होगी।

पिक्चर-इन-पिक्चर का यूज करना काफी आसान है। यूजर को यूट्यूब एंड्रॉइड ऐप पर वीडियो चलाते समय डिवाइस में बस होम बटन को टैप करना होगा। यह प्रोसेस किसी अन्य ऐप पर पिक्चर-इन-पिक्चर का यूज करने जैसा ही है। यह नया फीचर 27 जून तक अमेरिका के सभी यूजर्स को दे दिया जाएगा। कंपनी ने अभी इस फीचर के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज की कोई जानकारी नहीं दी है। हमारा अंदाजा है कि सभी देशों के लिए यह फीचर मिलने में अभी थोड़ा समय लग सकता है।

  • Published Date: June 29, 2018 4:41 PM IST
  • Updated Date: June 29, 2018 4:41 PM IST