comscore
News
> > > प्रिज्मा एप करेगा आपके पेंटिंग के शौक को पूरा

प्रिज्मा एप करेगा आपके पेंटिंग के शौक को पूरा

यदि आपको पेंटिंग का शौक है किसी वजह से आप यह शौक पूरा नहीं कर पा रहे तो ऐसे में ​प्रिज्मा एप आपकी मदद कर सकता है।

prisma

आजकल स्मार्टफोन उपभोक्ताओं पर फोटो पेंटिंग का खुमार छाया हुआ है। हर कोई अपने फोटो को पेंटिंग का रूप देने में लगा है और इसमें उनकी मदद कर रहा है ​प्रिज्मा एप। प्रिज्मा अभी तक केवल आईओरएस उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध था किंत अब इसका एंडरॉयड फोन उपभोक्ता भी कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन की मदद से आप बिना पैसे खर्च किए किसी भी फोटो को पेंटिंग की तरह उपयोग कर सकते हैं। आगे हम आपको प्रिज्मा एप के खास फीचर्स और उनके उपयोग की जानकारी दे रहे हैं।

प्रिज्मा एप कैसे करें उपयोग
prisma app has some impressive features फोटो साभार: thevillagessuntimes.com
स्टेप 1. प्रिज्मा एप को उपयोग करने के लिए सबसे पहले इसे अपने एंडरॉयड फोन में डाउनलोड कर इसे इंस्टॉल करें।
स्टेप 2. इसके बाद यह आपके फोन और उसके कैमरे में सुरक्षित फोटो को एक्सेस करने की अनुमति मांगेगा। जहां आपको ओके बटन पर क्लिक करना है।
स्टेप 3. फिर एप ओपेन होने पर यह आपके सामने पहले से क्लिक की गई फोटोज को दिखाएगा।
स्टेप 4. जिसमें से आप किसी भी फोटो पर क्लिक कर उसे ​सलेक्ट करें। जिसके बाद आप फोटो को एडिट कर सकते हैं।
स्टेप 5. जब भी कोई फोटो ओपेन होगी उसमें आपको क्रोप और फिल्टर्स का विकल्प मिलेगा। जिनका उपयोग कर आप फोटो को एडिट कर सकते हैं।
स्टेप 6. इस एप का उपयोग कर आप अपने फोन में सेव किसी भी फोटो को पेंटिंग के फॉर्मेट में बदल सकते हैं।
स्टेप 7. इसके अलावा उपभोक्ता प्रिज्मा एप को ओपेन कर तभी फोटो क्लिक कर उसमें अपनी पसंद के मुताबिक कोई भी बदलाव कर सकते हैं।
prisma app has some impressive features फोटो साभार: www.androidauthority.com
प्रिज्मा एप के फीचर्स
प्रिज्मा एप में अपने किसी भी फोटो को फिल्टर कर सकते हैं जिसके लिए एप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का उपयोग किया गया है। जो कि आपके साधारण फोटो को एनालाइज कर उसे आर्ट में बदल देती है। प्रिज्मा एप के कुछ खास फीचर्स:

1. प्रिज्मा एप में उपभोक्ता अपने फोटो पर फिल्टर का इस्तेमाल कर उसे एक आकर्षक आर्ट वर्क में बदल सकता है।
2. इस एप्लिकेशन का उपयोग कर आप किसी भी फोटो को एक पेंटिंग में बदल सकते हैं। इसकी खासियत है कि यह एक रीयल पेंटिंग का अहसास कराती है।
3. ​प्रिज्मा एप में आपको कई और तरह के स्टाइल व फीचर्स मिलेंगे जिनमें विंसेंट वैन गोघ, पाब्लो पिकासो, एडवर्ड मुंच और भी कई शामिल हैं।
4. यहां आप फोटो को पेंटिंग बनाकर उसे आसानी से इंस्टाग्राम व फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

(फिलहाल प्रिज्मा एप्लिकेशन आईओएस के लिए एप स्टोर पर उपलब्ध है और एंडरॉयड फोन उपभोक्ताओं के लिए इसका एपीके वर्जन मौजूद है। एंडरॉयड फोन में इसे एपीके के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। जल्द ही प्रिज्मा एप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध होगा।)

वैसे प्रिज्मा एप्लिकेशन के विकल्प के तौर पर गूगल प्ले स्टोर पर और भी कई एप्लिकेशन उपलब्ध हैं। जिनमें वाओ फोटो, फोटो आर्ट फॉर प्रिज्मा और कार्टून प्रिज्मा आदि शामिल हैं।

Xiaomi Redmi Pro: Price, Specifications and Features