comscore
News

PUBG मोबाइल ने पार किया 1 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा

कुछ दिन पहले रिलीज हुई नई अपडेट में मीरामार मैप एड करने के बाद अब PUBG Mobile ने 1 करोड़ यूजर का आंकड़ा पार कर दिया है।

PUBG Mobile 10 mil

PUBG PC गेम पहले से ही बहुत लोकप्रिय है वहीं अब इसका मोबाइल वर्जन एक्टिव यूजर्स के मामले में PC वर्जन को भी पछाड़ रहा है। हाल ही में PUBG Mobile ने 1 करोड़ एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके अलावा प्लेयर्स को पिछली अपडेट में एक नया मैप भी मिला था, जो पहले वाले मैप के मुकाबले बड़ा लेकिन दिखने में काफी अलग है।

PUBG अपनी लोकप्रियता के लिए जाना जाता है, इस गेम की लाखों कॉपी गेम रिलीज होने से बहुत पहले ही बिक गई थी। इस मोबाइल गेम के लिए 1 करोड़ तक पहुंचना बहुत बड़ी बात हैं, विशेष रूप से जब गेम क्लैश ऑफ क्लांस और कैंडी क्रश गेमों की तरह न हो। मीरामार मैप का PUBG Mobile में जुडना Mobile प्लेयर्स के लिए सबसे अच्छा निर्णय था। इससे बार बार Erangal मैप में खेलने से बोर हो रहे प्लेयर्स को एक नया अनुभव मिला है।

मिरामर मोबाइल वर्जन और एक्स बॉक्स वर्जन दोनों में आने वाला दूसरा मैप है जबकि PC प्लेयर्स को सैनहौक नाम का तीसरा मैप मिलने जा रहा है। PC प्लेयर्स के लिये मीरामार मैप 2017 में ही आ गया था। अगर PUBG Mobile की लोकप्रियता इसी तेजी से बढ़ती रही तो हम ये उम्मीद कर सकते हैं कि Bluehole आने वाले समय में प्लेयर्स के लिए बहुत से नए कन्टेंट ला सकता है।

  • Published Date: May 23, 2018 4:50 PM IST