comscore
News

PUBG मोबाइल का लाइट वर्जन भारत में जल्द होगा रिलीज, बजट डिवाइस में भी चलेगा आराम से

PUBG मोबाइल लाइट छोटे मैप और कम रैम यूसेज के साथ काफी बदलावों के साथ आता है।

PUBG Mobile Lite 805px

Image: Tencent, PUBG


Tencent Games के फेमस गेम PUBG के आजकल सभी दिवाने हो गए हैं। भारत में भी इसे भारी तादात में पसंद करने वाले लोग हैं। लेकिन बजट डिवाइस रखने वाले लोगो के लिए इसको खेलना मुश्किल है, क्योंकि यह गेम हाई-एंड ग्राफिक्स मांगता है।

एेसे में उन लोगों के लिए अब जल्द ही एक खुशखबरी आई है। Tencent Games जल्द ही भारत में PUBG मोबाइल का लाइट वर्जन लेकर आ सकता है। दरअसल Tencent ने इस लाइट वर्जन की घोषणा Philippines के लिए कर दी है, और अब TheMobileIndian के मुताबिक, कंपनी ने को इस बात को कंफर्म कर दिया है कि यह जल्द ही भारतीय मार्केट में आएगा।

Tencent Games India के जेनरल मेनेजर, अनेश अरविंद ने मोबाइल इंडियन को इस बात की पुष्टि की है कि फिलहाल भारत में लाइट वर्जन का टेस्ट हो रहा है। उन्होंने कहा, “हम फिलहाल PUBG मोबाइल के लाइट वर्जन का टेस्ट कर रहे हैं और इसे भारतीय नेटवर्क और डिवाइस के लिए अॉप्टिमाइज कर रहे हैं, टेस्ट के सफल होने के बाद हम इसे जल्द ही भारत में रिलीज कर देंगे।” PUBG लाइट टेनेंट गेम्स की लेटेस्ट पेशकश है, जिसे विशेष रूप से बजट-टू-मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए डेवलप किया गया है।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि Pubg मोबाइल गेम दुनिया भर में गेमिंग फैंस के बीच एक हिट रहा है। और एेसा हो सकता है कि फैंस की इसी संख्या को ध्यान में रखते हुए Tencent ने यह फैसला लिया है।

PUBG लाइट वर्जन नॉर्मल वर्जन से अलग है। लाइट वर्जन में यूजर 100-खिलाड़ियों के बजाय 40-प्लेयर गेम में खेलते है। लाइट वर्जन में मैप नॉर्मल वर्जन से थोड़ा छोटा होता है और रैम यूसेज भी काफी कम होती है, इस प्रकार Battle Royale गेम खेलने के लिए एक बजट रेंज डिवाइस भी काफी होगा।

  • Published Date: August 10, 2018 6:19 PM IST