comscore
News

Quora अब हिंदी भाषा में भी आया

Quora पॉप्यूलर क्वैश्चन और आंसर प्लेटफॉर्म है।

Quora

भारत हर किसी कंपनी के लिए एक बड़ा मार्केट बनता जा रहा है। इसलिए कंपनियां अपना यूजर बेस बढ़ाने के लिए भारत की लोकल और रीजनल लैंग्वेज को सपोर्ट दे रही है। ताजा मामले में भारत में अपना यूजर बढ़ाने के लिए पॉप्यूलर क्वैश्चन और आंसर प्लेटफॉर्म Quora ने अपने प्लेटफॉर्म को हिंदी में लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही इसे भारत की रीजनल लैंग्वेज के साथ भी लॉन्च करेगी।

Quora इंडिया के कंट्री मैनेजर Gautam Shewakramani ने कहा कि Quora को हिंदी में लॉन्च करने का मकसद यह है कि हम नॉलेज को शेयर करना चाहते हैं। हम अगले कुछ महीनों में इसे दूसरी रीजनल लैंग्वेज के साथ भी लॉन्च करेंगे। हम नहीं चाहते कि लोगों को सीखने के लिए लैंग्वेज उनके लिए एक बाधा बने। इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा लैंग्वेज में अपने प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने का उद्देश्य लेकर चल रहे हैं।

Quora को 2009 में Adam D’Angelo ने शुरू किया था। वह फेसबुक के फॉर्मर चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। कैलिफोर्निया हेडक्वॉर्टर वाली इस कंपनी के पास 20 करोड़ मंथली यूनिक विजिटर्स हैं। इंग्लिश के अलावा यह प्लेटफॉर्म स्पेनिश, जर्मन, इटेलियन और जापानी लैंग्वेज में भी है।

  • Published Date: May 31, 2018 5:40 PM IST