comscore
News

स्काइप अब 4.0.3 और ऊपर चलने वाले एंड्राइड डिवाइस को करेगा सपोर्ट

स्काइप के नए वर्जन को एंड्राइड 4.0.3 से 5.1 पर चलने वाले डिवाइस के अनुकूलन के साथ जारी किया जा रहा है।

  • Published: March 5, 2018 11:20 AM IST
skype-getty-images

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में स्काइप के नए वर्जन को जारी किए जाने के बारे में बताया है। स्काइप के नए वर्जन को एंड्राइड 4.0.3 से 5.1 पर चलने वाले डिवाइस के अनुकूलन के साथ जारी किया जा रहा है। कंपनी ने पोस्ट में कहा है कि अपडेटेड एप को अभी रोल आउट नहीं किया गया है। वहीं, इस अपडेट को अगले कुछ दिनों में रोल आउट किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि नया स्काइप एप “दोनों डिस्क और मेमरी स्टोरेज के लिए काफी हल्का है, जो लोअर स्पीड वाले एंड्राइड डिवाइस पर बेहतर स्पीड और बेहतर ऑडियो और वीडियो की क्वालिटी के साथ चुनौतीपूर्ण नेटवर्क की स्थितियों में बढ़ोतरी की अनुमति देता है।” नए एप को दुनिया भर के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कुछ समय पहले स्काइप ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सुविधा को भी पेश किया है। वहीं, स्काइप ने अपने एप में इस सुविधा को एड करने के लिए सिग्नल के साथ मिलकर काम किया है। यह सुविधा सिग्नल प्रोटोकॉल द्वारा संचालित है। स्काइप निजी बातचीत के लिए उपयोगकर्ताओं को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ बेहतर सुरक्षा प्रदान करती है। यह बातचीत के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत है और केवल वन-ओन-वन चैट के लिए उपलब्ध है। वहीं, यह फीचर ग्रुप चैट को सपोर्ट नहीं करता है।

स्काइप यूजर्स को प्राइवेट बातचीत के लिए सिर्फ + आइकॉन पर टैप करना होगा और नए प्राइवेट बातचीत को फॉलो करें। इस इनवाइट को कॉन्टेक्ट में मौजूद यूजर्स को सेंड कर दिया जाएगा, जिससे आप प्राइवेट बातचीत करना चाहते हैं।

  • Published Date: March 5, 2018 11:20 AM IST