comscore
News

सैमसंग Gear S4 हो सकती है Galaxy Watch के नाम से लॉन्च

गैलेक्सी वॉच, गूगल के एंड्रॉइड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम वीयर OS पर चलेगी।

samsung-gear-s3

सैमसंग ने 2016 में अपनी सैमसंग Gear S3 स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के बाद से अब तक कोई भी नई स्मार्टवॉच लॉन्च नहीं की है। IceUniverse द्वारा एक नए लीक के मुताबिक, सैमसंग अपने अगले स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है और इसे “गैलेक्सी वॉच” के नाम से पेश किया जाएगा। इसकी जानकारी IceUniverse ने एक ट्वीट में स्मार्टवॉच के बारे में कुछ डिटेल्स पोस्ट करके दी है।

ट्वीट में एक जानकारी यह दी गई है कि “गैलेक्सी वॉच”, गूगल के एंड्रॉइड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम Wear OS पर चलेगी, जो कि स्पेशल तौर पर वियरेबल्स के लिए बनाया गया है। यह सैमसंग की रणनीति में एक बदलाव है, क्योंकि सैमसंग अब तक अपने खुद के OS Tizen OS पर बेस्ड Gear स्मार्टवॉच लॉन्च कर रहा था।

“गैलेक्सी वॉच” 470mAh बैटरी के साथ आएगा, जिसे PLP पैकेज कहा जाता है, जो “पैनल लेवल पैकेज” हो सकता है और डिवाइस के अंदर एक छोटा मदरबोर्ड भी हो सकता है जिससे सैमसंग को कुछ हार्डवेयर और नए फीचर्स को पैक करने का मौका मिलेगा। यह संभावना भी है कि कंपनी Tizen OS -बेस्ड स्मार्टवॉच के मुकाबले इस नए OS में सामान्य रोटेशन डायल मेकेनिस्म की बजाय स्मार्टवॉच के साथ नई UX इंट्रेक्शन का अॉप्शन चुन सकती है। कंपनी ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य संबंधित फीचर्स पर ध्यान केंद्रित करने और एप्पल वॉच को टक्कर देने के लिए “गैलेक्सी वॉच” के साथ ब्लड प्रेशर मॉनीटरिंग भी जोड़ सकती है।

इस समय डिवाइस की कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन या “गैलेक्सी वॉच” की लॉन्च डेट के बारे में कोई ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। सैमसंग ने अभी इस अफवाह के उपर कोई बयान जारी नहीं किया है।

  • Published Date: July 9, 2018 1:40 PM IST