comscore
News

स्नैपचैट ने फेसबुक पर लगाया डाटा पॉलिसीज चुराने का आरोप

इवान का कहना है कि फेसबुक न सिर्फ स्नैपचैट को बल्कि उसकी डाटा पॉलिसीज को भी कॉपी कर रहा है।

snap-ceo-says-facebook-should-copy-its-data-privacy-policies-too,स्नैपचैट ने फेसबुक पर लगाया डाटा पॉलिसीज चुराने का आरोप

स्नैपचैट के सीईओ ने फेसबुक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। स्नैपचैट का कहना है कि फेसबुक उसके डाटा प्रोटेक्शन पॉलिसीज को कॉपी कर रहा है। कंपनी के सीईओ इवान स्पिगल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक से स्नैपचैट की डाटा पॉलिसीज को कॉपी नहीं करने का आग्रह किया है। इवान का कहना है कि फेसबुक न सिर्फ स्नैपचैट को बल्कि उसकी डाटा पॉलिसीज को भी कॉपी कर रहा है।

इवान स्पिगल ने कैलिफॉर्निया में एक इवेंट में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि फेसबुक यूजर्स के डाटा प्रोटेक्शन को लेकर फेल रहा है। इवान ने कहा, ‘अगर फेसबुक हमारी पॉलिसीज कॉपी करता है तो हम उसकी सराहना करेंगे।’ इवान ने मंगलवार को ये बातें कहीं थी जिसका जवाब फेसबुक ने बुधवार को दिया है।

फेसबुक के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर एलेक्स स्टामोस ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि स्नैपचैट की खराब एपीआई सुरक्षा की वजह से फोटो गायब हो जाती हैं, ऐसे में उसे कॉपी करना स्मार्ट मूव नहीं है। स्नैपचैट फेसबुक पर कई फीचर कॉपी करने के आरोप लगाता आया है। बता दें कि स्नैपचैट फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है।

  • Published Date: May 30, 2018 1:52 PM IST