comscore
News

स्नैपचैट ने नए डेस्कटॉप एप लेंस स्टूडियो को किया पेश

लेंस स्टूडियो मैक और विंडोज के लिए एक फ्री डेस्कटॉप एप है।

  • Published: December 19, 2017 4:00 PM IST
snapchat-yellow

स्नैपचैट ने हाल ही में लेंस स्टूडियो की घोषणा की है, जो किसी को भी स्नैपचैट समुदाय के लिए लेंस बनाने की अनुमति देता है। लेंस स्टूडियो मैक और विंडोज के लिए एक फ्री डेस्कटॉप एप है, जो गाइड और टूल्स का इस्तेमाल करना आसान करता है, जिनके साथ स्टूडेंट, क्रिएटिव और डेवलपर्स समान रूप से अपनी क्रियेशन को लाइफ में लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। amateurs से जिन्होंने 2डी एनीमेशन में काम करना शुरू किया है से लेकर प्रोफेशनल अपने अनुभवों को जल्दी और आसानी से बना और शेयर कर सकते है।

जैसा कि स्नैपचैट के ब्लॉग पोस्ट में बताया गया, “एक बार आपका लेंस पूरा होने के बाद, आपको एक स्पेशल स्नैपोड दिया जाएगा जिसे आप कहीं भी शेयर कर सकते हैं, जो कि कोई भी आपके लेंस को अनलॉक करने के लिए स्कैन कर सकता है।”

लेंस स्टूडियो के लॉन्च के साथ स्नैपचैट लेंस को क्रिएटर्स के लिए और अधिक एक्सेसेबल बनाना चाहता है और स्नैपचैट में अनुभवों को अधिक पर्सनल और diverse करना चाहता है। अक्टूबर में स्नैपचैट ने स्ट्रैजर थिंग्स के दूसरे सीजन के लोकप्रिय सीरीज को बढ़ावा देने के लिए ‘पहले-जैसे-अपनी-तरह की’ 3डी लेंस लॉन्च करने के लिए Netflix के साथ साझेदारी की।

याद दिला दें कि स्नैपचैट ने अप्रैल 2017 में वर्ल्ड लेंस फीचर को पेश किया था। उस समय कंपनी ने कहा था कि लेंस को यूजर्स के अनुसार बदल कर और अधिक इंटरैक्टिव बनाया गया है। बाद में स्नैपचैट ने एक पोर्टल लेंस बनाया, जिससे यूजर्स को अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके किसी दूसरे दुनिया में प्रवेश करने की सुविधा मिल सके। स्नैपचैट AR सेगमेंट में काफी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

  • Published Date: December 19, 2017 4:00 PM IST