comscore
News

स्नैपचैट ने AR एक्सपीरियंस शेयर करने के लिए पेश किया Snappables

नए Snappables हर हफ्ते एड होंगे।

Snapchat-Snappables

स्नैपचैट ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर को एड करने की घोषणा कि है, जिससे आप अपने दोस्तों के साथ AR एक्सपीरियंस को शेयर कर पाएंगे। कंपनी ने Snappables नाम से इस नए फीचर को रोल आउट करना शुरू जो कि इंटरैक्टिव लेंस में होगा। यह AR एक्सपीरियंस और गेम के लिए होगा। स्नैपबेल को स्नैपचैट लेंस कैरोसेल में बनाया गया है और यह आपको टच, स्पीड या फेशियल एक्सप्रेशन का उपयोग करके नियंत्रित करने का कंट्रोल देता है।

बिल्कुल AR फिल्टर्स की तरह ही Snappables आपके फेस को AR कैरेक्टर में एड कर देगा। उदाहरण के लिए आप अपने आस-पास मौजूद वर्चुअल टेक्सट को AR में बदल सकते हैं। आइए आगे आपको बतातें हैं कि कैसे स्नैपचैट पर मौजूद Snappables का उपयोग किया जा सकता है।

इसे शुरू करने से पहले अपने एप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर लें। इसके बाद लेफ्ट साइड में सर्कुल बटन में Snappables का ऑप्शन दिखाई देगा। इसके बाद लेंस आइकॉन पर टैप करना है और स्क्रीन पर दिखाई दे रहे डायरेक्शन को फॉलो करें। कुछ Snappables आपको डायरेक्ट नए AR एक्सपीरियंस में ले जाएंगे।

आप फेशियल एक्सप्रेशन और मूवमेंट से Snappable को एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को ज्वॉइन कराने के लिए स्नैप भेज सकते हैं। स्नैपचैट का कहना है कि नए इंटरएक्टिव लेंस इस हफ्ते ग्लोबली आईओएस और एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

  • Published Date: April 26, 2018 10:42 AM IST