comscore
News

स्नैपचैट डिजिटल पेमेंट सर्विस 'स्नैपकैश' को बंद करेगी

स्नैपकैश को 30 अगस्त से बंद करने का फैसला लिया गया है।

  • Published: July 24, 2018 8:35 AM IST
snap-ceo-says-facebook-should-copy-its-data-privacy-policies-too,स्नैपचैट ने फेसबुक पर लगाया डाटा पॉलिसीज चुराने का आरोप

फोटो-मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने कथित रूप से अपने डिजिटल पीयर-टू-पीयर भुगतान सेवा स्नैपकैश को 30 अगस्त से बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी का अमेरिकी मोबाइल भुगतान कंपनी स्कैवर के साथ चार सालों से चली आ रही लंबी भागीदारी खत्म हो जाएगी। टेनक्रंच ने स्नैपचैट के प्रवक्ता के हवाले से रविवार देर रात की रिपोर्ट में कहा, “हां, हम ‘स्नैपकैश’ फीचर को 30 अगस्त 2018 से बंद करने जा रहे हैं।

‘स्नैपकैश’ हमारा पहला उत्पाद था, जिसे दूसरी कंपनी ‘स्कैवर’ की भागीदारी में तैयार किया गया था। हम ‘स्नैपकैश’ का प्रयोग करने वाले सभी स्नैपचैटर्स के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने पिछले चार सालों से ‘स्नैपकैश’ का इस्तेमाल किया।”

इस डिजिटल भुगतान सेवा को स्नैपचैट ने साल 2014 में शुरू किया था, जिससे स्नैपचैट के ऐप पर ही यूजर्स भुगतान कर सकते थे। इस सेवा का वास्तविक हैंडलिंग ‘स्क्वेयर’ करती थी।

हालांकि यह फीचर यूजर्स को सुविधा देने के लिए लॉन्च किया गया था। लेकिन कई यूजर्स ने इस सेवा का दुरुपयोग शुरू कर दिया और वयस्कों के लिए परोसी गई सामग्री के बदले में ‘स्नैपकैश’ के माध्यम से भुगतान लेना शुरू कर दिया। इस दुरुपयोग के कारण स्नैपचैट गंभीर कानूनी और पीआर संबंधी समस्याओं में उलझ गई।

  • Published Date: July 24, 2018 8:35 AM IST