comscore
News

स्नैपचैट के नए अपडेट में यूजर्स को मिला ये फीचर

यह फीचर फिर से डिजाइन किए गए स्नैचचैट एप पर चलने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए लाइव हो जाएगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और कनाडा जैसे टेस्टिंग मार्केट भी शामिल हैं।

  • Published: January 24, 2018 11:20 AM IST
snapchat-yellow

इमेज मैसेजिंग और मल्टीमिडियी मोबाइल एप्लिकेशन स्नैपचैट ने बुधवार को घोषणा की कि अब यूजर्स प्लेटफॉर्म से कुछ पब्लिक ‘Stories’ लिंक के माध्यम से शेयर कर पाएंगे। TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, अभी साझा करने वाली Stories में ऑफिशियल Stories शामिल हैं जो डिस्कवर टैब और सर्च Stories में पाई जाती हैं।

इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को एप से कंटेंट साझा करने की अनुमति देना है। इससे उन लोगों को जानकारी मिलेगी जो इस प्लेटफार्म का उपयोग नहीं कर रहे हैं। इस फीचर को नए रिडिजाइन किए गए स्नैपचैट एप पर लाइव किया जाएगा।

इसके अलाव ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। आने वाले कुछ हफ्तो में यह फीचर iOS और एंड्राइड दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स के लिए लाइव किया जाएगा।

बता दें कि लोकप्रिय फोटो एप स्नैपचैट द्वारा हाल में अपने डिजाइन में किए गए बदलाव को ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के शुरुआती यूजर्स की ओर से पसंद नहीं किया गया था और एप्पल एप स्टोर पर इस एप की 83 फीसदी समीक्षाएं नकारात्मक मिलीं। एक रिपोर्ट के अनुसार, “नकारात्मक समीक्षाओं में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कीबर्ड्स में ‘न्यू अपडेट’, ‘स्टोरीज’ और ‘प्लीज फिक्स’ शामिल थीं।”

कुल समीक्षाओं में से 17 फीसदी में यूजर्स ने एप को तीन से पांच स्टार दिए, जिनकी संख्या 391 थी। क्रोधित यूजर्स ने ट्विटर पर चिंता व्यक्त करते हुए सवाल उठाए कि स्नैपचैट को पुराने वर्जन में कैसे बदला जा सकता है।

  • Published Date: January 24, 2018 11:20 AM IST