comscore
News

एप्पल ने इन ऐप्स को अपने डिवाइसिस पर किया बैन

कंपनी ने ऐसे ऐप्स को बैन कर दिया है जो एप्पल प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए थे।

apple

एप्पल ने ऐप स्टोर के लिए रिव्यू गाइडलाइन अपडेट की  है। कंपनी ने ऐसे ऐप्स को बैन कर दिया है जो एप्पल प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए थे। इसके अलावा, नई गाइडलाइन में कंपनी ने साफ किया है कि वो ऐसे ऐप्स के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी जो आईफोन की बैटरी ज्यादा कंज्यूम करते हैं। अपटेडिट गाइडलाइन के तहत इन ऐप्स को ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा।

इसके अलावा एप्पल ने ऐप स्टोर पर मौजूद फालतू ऐप्स को भी प्रतिबंध कर दिया है। इनमें ऐसे ऐप्स भी शामिल हैं जो डिवाइसिस पर ज्यादा भार डालते हैं, जिनकी वजह से एप्पल के डिवाइस गर्म हो जाते हैं।

एप्पल ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी ने क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने वाले थर्ड पार्टी ऐप्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। ऐसे ऐप्स को ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। इसके अलावा बैकग्राउंड में बेकार के एड चलाने वाले ऐप्स को भी प्रतिबंधित किया गया है। इनमें से ज्यादातर वो हैं जिनके बैकग्राउंड पर क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापन डिस्प्ले होते हैं।

एप्पल ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर कम्पलीट गाइडलाइन जारी की है। इनमें कहा गया है कि एप्पल ऐसे ही वर्चुअल करेंसी वॉलेट ऐप्स को अनुमति देगा जो डेवलपर्स की तरफ से संगठन के रूप में नामांकित हो।  यानी आईफोन यूजर्स उन ही वर्चुअल ऐप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे जो कि डेवलपर्स की तरफ से संगठन के तौर पर नामांकित होंगे। बिना नामांकित ऐप्स को आईफोन यूजर्स इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

  • Published Date: June 12, 2018 12:40 PM IST