comscore
News

बड़े काम का है ये एप- सिर्फ 45 सेकेंड में बताएगा घर के पास कहां खाली है वैकेंसी

नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के बेहद काम का है यह एप।

  • Updated: May 22, 2018 6:40 PM IST
Untitled design (14)

नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं की मदद के लिए जयपुर की एचआर टेक स्टार्टअप कंपनी वर्कएनआरबीवाई ने एक एप लॉन्च किया है। यह एप 45 सेकेंड में आपके घर के पास आपको नौकरियों की जानकारी देगा। अगर आपका ऑफिस घर के पास हो, तो बड़ी राहत मिल जाती है। हालांकि, लोगों के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यही है कि काम की तलाश उन्हें घर से दूर ले जाती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए वर्कएनआरबीवाई ने अनोखा और इनोवेटिव जॉब सर्च पोर्टल डिजाइन किया है।

घर के पास तलाश सकते हैं नौकरी
वर्कएनआरबीवाई के संस्थापक आशीष अग्रवाल ने बताया कि ज्यादातर युवा नौकरी ढूंढ़ने में काफी समय लगाते हैं। साथ ही, उन्हें नौकरी की तलाश में अपने घर से दूर भी जाना पड़ता है। ऐसे में हमने एक ऐसा पोर्टल डिजाइन किया है, जिससे लोग अपने घर के आसपास भी नौकरियां तलाश कर सकते हैं।

हाइपर लोकल कॉन्सेप्ट पर बना है एप
उन्होंने कहा, “ज्यादातर जॉब सर्च कंपनियां बड़े शहरों में बड़ी कंपनियों के लिए काम करती हैं। लेकिन, ऐसा कोई नहीं है जो हाइपर लोकल कॉन्सेप्ट पर काम कर रहा हो। हमने स्मॉल मीडियम इंटरप्राइजेज (एसएमई) सेग्मेंट की कंपनियों को फोकस करते हुए यह प्लेटफॉर्म तैयार किया है। हम स्किल्स पर फोकस करते हुए जॉब्स और कंपनियों को लिस्ट कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य है कि लोग अपने दायरे में रहकर नौकरियां ढूंढ़ सकें।”


नौकरी खोजने वालों का समय और पैसा दोनों बचेगा
अग्रवाल ने कहा, “प्लेटफॉर्म के पीछे का विचार स्थानीय लोगों की जरूरत को पूरा करते हुए समय और शिफ्टिंग की लागत को कम करना है। इसके अलावा, इससे लोग अपनी रहने और ट्रांसपोर्टेशन की कॉस्ट को भी कम कर सकते हैं। इससे जहां एक ओर नौकरियां ढूंढ़ने वालों का समय और पैसा बचेगा, वहीं दूसरी ओर छोटे और मध्यम वर्ग के कारोबारियों को कर्मचारी मिल सकेंगे। अभी यह प्लेटफॉर्म दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, जयपुर और हैदराबाद में काम कर रहा है।”

  • Published Date: May 22, 2018 6:22 PM IST
  • Updated Date: May 22, 2018 6:40 PM IST