comscore
News

Truecaller ने Chillr को खरीदा, जल्द बिल पेमेंट सर्विस भी शुरू करेगी

कंपनी का यह भारत में पहला अधिग्रहण है।

truecaller-logo-stock-bgr-india

स्वीडन बेस्ड कंपनी Truecaller ने भारत में अपना पहला अधिग्रहण किया है। भारत में यह ऐप काफी पॉप्यूलर हो गया है। यह एक कॉलर आईडी ऐप है, जो रिसीवर को कॉल करने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी देता है। यह ऐप स्पैम कॉल के बारे में बताता है और उसे ब्लॉक भी कर देता है। कंपनी ने Chiller का अधिग्रहण किया है। Truecaller के मुताबिक इस सर्विस से कंपनी को भारत में अपना पेमेंट बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी। Chiller को खरीदने के बाद Truecaller मोबाइल पेमेंट स्पेस में अपनी जगह बनाना चाहता है।

Truecaller के भारत में 15 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और 300 से ज्यादा पार्टनर्स हैं, जहां वह अपने पेमेंट फीचर से फायदा उठा सकता है। पिछले साल Truecaller ने इंडिया के डिजिटल पेमेंट स्पेस में एंट्री की थी। कंपनी इसके जरिए अपने प्लेटफॉर्म पर कैशलैस पेमेंट शुरू करना चाहती है। Truecaller के को-फाउंडर और चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर Nami Zarringhalam ने कहा कि 2017 में जब से Truecaller Pay की शुरुआत हुई थी तब से कंपनी के यूजर बेस बढ़ा है।

Chillr को खरीदने से Truecaller को मोबाइल पेमेंट स्पेस में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने का मौका मिलेगा। Truecaller 2.0 के तहत कंपनी भारत में यूजर्स के लिए क्रेडिट और फाइनेंशियल सर्विस को भी रोलअआउट कर सकती है। इसमें पे यूटिलिटी बिल, रिचार्ज प्रीपेड मोबाइल, डीटीएच और दूसरी सर्विसें शामिल हैं।

  • Published Date: June 13, 2018 8:00 PM IST