comscore
News

Truecaller के डेली एक्टिव यूजर्स 10 करोड़ से ज्यादा

कॉलर आईडी और स्पैम रोकने वाला यह एप काफी पॉप्यूलर है।

  • Published: April 21, 2018 3:00 PM IST
truecaller-logo-stock-bgr-india

पॉप्यूलर एप ट्रूकॉलर ने घोषणा की है कि एक साल से भी कम समय में एप के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या दुनिया भर में 10 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि पहले ऐप के मासिक यूजर्स की संख्या 10 करोड़ थी। ट्रूकॉलर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एलन मामेदी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “केवल कुछ ही मोबाइल-ओनली सेवाएं हैं जो हर दिन कई यूजर्स को प्रभावित करती हैं और हम इस विशेष समूह में शामिल होने के लिए आभारी हैं।”

कॉलर आईडी और स्पैम रोकने वाले एप के रूप में शुरुआत कर ट्रूकॉलर अब कॉलिंग, एसएमएस, फ्लैश मैसेज और भुगतान सेवाओं के साथ एक पूर्ण संचार मंच बन गया है। मामेदी ने कहा, “हमने कभी नहीं सोचा था कि ट्रूकॉलर कई देशों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए संसाधन बन जाएगा, या यह दुनिया भर में ई-कॉमर्स और कूरियर सेवाओं के लिए डिलीवरी के लिए उपयोग किया जाएगा।”

जनवरी में, स्टॉकहोम स्थित मुख्यालय वाली ट्रूकॉलर ने एंड्रॉइड उपकरणों के लिए ‘ट्रूकॉलर बैकअप’ सुविधा लॉन्च की जो उपयोगकर्ताओं को बैकअप और संपर्को के रिस्टोर की सुविधा देती है। ‘एयरटेल ट्रूकॉलर आईडी’ सेवा के देश भर में 10 लाख से अधिक ग्राहक हैं, जो भुगतान कर इस सेवा का लाभ लेते हैं।

  • Published Date: April 21, 2018 3:00 PM IST