comscore
News

Truecaller के यूजर्स को प्रोफाइल देखने वाले यूजर का नाम पता चलेगा

कंपनी के प्रो सब्सक्राइबर्स को यह फीचर दिया गया है।

truecaller new

पॉप्यूलर कम्युनिकेशन ऐप Truecaller ने अपने ऐप को रि-डिजाइन किया है। कंपनी के प्रो सब्सक्राइबर्स को अब यह पता चल जाएगा कि उनकी प्रोफाइल को किसने चेक किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अब यूजर्स को यह पता चल जाएगा कि उनकी प्रोफाइल को किसने देखा है। प्रो यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मिलेगा जब कोई दूसरा यूजर्स Truecaller के जरिए उनकी प्रोफाइल पर विजिट करेगा। हालांकि यह फंक्शन तभी काम करेगा जब दूसरा यूजर्स किसी यूजर की प्रोफाइल को देखने के लिए टैप करेगा। यूजर को सर्च करने में यह फंक्शन काम नहीं करेगा।

भारत में भी यह ऐप काफी पॉप्यूलर हो गया है। लोग इसके जरिए फोन करने वाले यूजर्स को नाम अपने फोन में देख सकते हैं। इस ऐप का उपयोग कॉल ब्लॉक करने के लिए भी कर सकते हैं। अगर हमें कोई नंबर परेशान कर रहा है तो उस नंबर को ब्लॉक कर दें। कॉल ब्लॉक करने के लिए ट्रूकॉलर में दिए गए ब्लॉक आॅप्शन में जाएं जहां हमें चार आॅप्शन मिलेंगे।

इसमें हम कॉल, हिस्ट्री, एसएमएस या फोनबुक से किसी भी नंबर को ब्लॉक कर सकते हैं। ट्रूकॉलर में एक और सुविधा उपलब्ध है जिसमें आप अपना प्रोफाइल बना सकते हैं और उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं।

  • Published Date: June 21, 2018 10:48 AM IST