comscore
News

Truecaller में मिलेगा कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन

स्वीडिश फर्म ने इस फीचर के बारे में अपने सपोर्ट पेज पर जानकारी दी है।

truecaller new

कॉलर आईडी ऐप Truecaller अब यूजर्स को वॉयस कॉल को रिकॉर्ड करने का ऑप्शन भी देगी। स्वीडिश फर्म ने इस फीचर के बारे में अपने सपोर्ट पेज पर जानकारी दी है। कंपनी ने सपोर्ट पेज पर बताया है कि यह कौन से वर्जन पर काम करेगा और यूजर्स कैसे कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर कहा है कि कॉल रिकॉर्डर को फाइनली पेश कर दिया गया है। यूजर्स की मांग पर यह फीचर दिया जा रहा है, जिससे काफी समय से मांग की जा रही थी। कंपनी का कहना है कि सभी रिकॉर्डिड वॉयस कॉल डिवाइस में सेव होंगी। Truecaller के सर्वर में यह कॉल रिकॉर्ड नहीं होंगी।

कंपनी ने विश्वास दिलाया है कि वह यूजर्स की कॉल रिकॉर्डिंग को रीड नहीं करेगी क्योंकि वह यूजर्स की प्राइवेसी का सम्मान करती है। कंपनी अपने इस नए फीचर के लिए स्टोरेज एक्सेस की परमीशन मांगेगी जिससे कॉल रिकॉर्डिंग वहां सेव हो सकेगी। हालांकि यह फीचर सभी के लिए नहीं है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि जो यूजर्स एंड्रॉइड 5.0 या इससे ऊपर के वर्जन को ऑपरेट करते हैं वह ही इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

हालांकि यह एंड्रॉइड 7.1.1 नौगट पर ऑपरेट होने वाले कुछ डिवाइसों पर काम नहीं कर रहा है। इनमें नेक्कस डिवाइस, पिक्सल डिवाइस और मोटो G4 के नाम शामिल हैं। कंपनी शुरुआत में यूजर्स को इस फीचर के लिए 14 दिनों का फ्री ट्रॉयल दे रही है, बाद में आपको इस फीचर के लिए पेमेंट करना होगा।

  • Published Date: July 13, 2018 4:22 PM IST