comscore
News

ट्वीटर के जरिए ईंधन कीमतों में कमी लाने की मांग

देश भर के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को ट्वीट कर ईंधन कीमतों में कमी लाने की मांग की।

  • Published: June 3, 2018 10:00 AM IST
twitter-stock-image

देश भर के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को ट्वीट कर ईंधन कीमतों में कमी लाने की मांग की। इस विशिष्ट ‘ट्वीट मोर्चा’ का आयोजन मुंबई कांग्रेस ने किया था। ऑनलाइन विरोध का आयोजन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय निरूपम और लेखिका सुचेता दलाल ने किया, जिसमें जाने-माने मुंबई के सेलेब्रिटीज और नागरिक समाज के सदस्य शामिल हुए।

निरूपम ने कहा, “इस विरोध का उद्देश्य केंद्र और राज्य की गैर-जिम्मेदार भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार पर जनता का दवाब बनाना है, ताकि वे हरकत में आएं और बढ़ती तेल कीमतों पर लगाम लगाएं।” उन्होंने कहा कि ‘ट्वीट मोर्चा’ से पहले पिछले हफ्ते कांग्रेस ने सड़कों पर कई विरोध प्रदर्शन आयोजित किए थे, लेकिन सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक कार्रवाई न होने से लोग और गुस्से में आ गए।

उन्होंने कहा, “मुंबई में ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जबकि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें गिर रही हैं। इससे आम आदमी का बजट बिगड़ गया है। भाजापा सरकार असंवेदनशीलता की नई ऊंचाई पर पहुंच गई, जब उसने पेट्रोल के दाम एक पैसा घटाने का निर्णय लिया।”

  • Published Date: June 3, 2018 10:00 AM IST