comscore
News

ट्विटर के CEO Jack Dorsey ने एक दिन में खोए दो लाख फॉलोअर्स

Dorsey ने एक ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी है।


ट्विटर कंपनी के सीईओ Jack Dorsey ने 12 जुलाई की दोपहर में अपने काफी फॉलोअर्स को खो दिया, जब उनकी कंपनी ने फेक और इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाने का काम शुरू किया था। ट्विटर ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह ट्विटर से वो सारे अकाउंट्स हटाएंगे, जिन्हें बनाया तो यूजर ने हैं लेकिन इनएक्टिव होने के कारण स्पैमर्स और बॉट्स द्वारा उन्हें चलाया जा रहा है, या ट्विटर की भाषा में उन्हें “लॉक किए गए अकाउंट” भी कह सकते हैं।

जाहिर है, उन अकाउंट्स में से बहुत से अकाउंट्स ने ट्विटर के सीईओ का फॉलो किया हुआ था। Dorsey ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने 2,00,000 फॉलोअर्स को खो दिया है। लेकिन एेसा सभी के लिए नहीं हुआ है। ट्विटर ने कहा कि ज्यादातर यूजर्स अपने अकाउंट में सिर्फ चार या चार से कम फॉलोअर्स की ही कमी देखेंगे। ट्विटर ने यह भी कहा कि यह मंथली एक्टिव यूजर्स और डेली एक्टिव यूजर्स को प्रभावित नहीं करेगा।

ट्विटर ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “फॉलोअर्स में से लाॅक्ड अकाउंट हटाने से MAU और DAU पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि लॉक किए गए अकाउंट्स जिन्होंने एक या एक से ज्यादा महीनों में अपना पासवर्ड रिसेट नहीं किया है, MAU या DAU में शामिल नहीं हैं। हालांकि Dorsey ने काफी फॉलोअर्स को खो दिया है, लेकिन इससे उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि ट्विटर पर उनके 40 लाख के करीब फॉलोअर्स हैं।

  • Published Date: July 13, 2018 11:21 AM IST