comscore
News

ट्विटर प्राइवेट ट्विट सेव करने के लिए टेस्ट कर रहा है ‘Bookmarks’ फीचर

एंड्राइड के लिए ट्विटर के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर नया 'Bookmarks' फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

  • Published: January 19, 2018 1:00 PM IST
twitter-stock-photo

माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसे Bookmarks कहा जाएगा। पिछले साल अक्टूबर में ट्विटर ने घोषणा की थी कि यह एक ‘Save For Later’ फीचर है जो कि आसानी से प्राइवेटली बुकमार्क करने के लिए काम करेगा। वहीं अब एंड्राइड के लिए ट्विटर ने लेटेस्ट बीटा वर्जन पर नए ‘Bookmarks’ फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

पिछले कुछ सालों में ट्विटर पर ट्विटस को सेव करने के लिए विभिन्न समाधानों में बदला गया है। हालांकि, नेटिव एकीकृत फीचर की तुलना में सभी में कुछ कमी थी। रीट्विटिंग और लाइकिंग करना एक invasive है। जबकि थर्ड पार्टी बुकमार्किंग सर्विस में अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।

टॉप-राइट कॉर्नर में carrot को टैप करने से एक नया ‘Add Tweet to Bookmarks’ ऑप्शन दिखाई देता है, जो कि अब मेनू में सबसे पहले है। वहीं, एक स्नैक बार बॉटम डिसप्ले पर पॉपअप करता है, जिसमें प्रदर्शन की पुष्टि की जाएगी। इसमें सेव किए गए ट्वीट्स की पूरी लिस्ट देखने के लिए शॉर्टकट फीचर भी है।

बुकमार्क्स को नेविगेशन ड्रॉवर में भी एक्सेस किया जा सकता है। यह साधारण लिस्ट उस मेनू पर वापस जाकर आसानी से ट्वीट्स को निकालने के साथ ही सभी सेव किए गए आइटम को डिसप्ले करता है। यह फीचर फिलहाल एंड्राइड के ट्विटर वर्जन 7.29 पर है, जो वर्तमान में बीटा में है। लाइव होने के बाद बुकमार्क सभी ट्विटर यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

बता दें कि कुछ समय पहले इस बात की जानकारी दी है कि उसने अपनी प्राइवेसी सेटिंग को अपडेट कर दिया है। अब ट्विटर आपके ब्राउजिंग की आदतों के बारे में एडवरटाइजर के साथ जानकारी शेयर करेगा।हाल ही में ट्विटर ने सार्वजनिक होने के बाद से अपनी पहली तिमाही के रेवेनुए में गिरावट आने की जानकारी दी है। आप इन बदलाव का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन ट्विटर ने प्राइवेसी सेटिंग का विस्तार किया है, जो आपको अपनी जानकारी शेयर करने से रोक देता है।

  • Published Date: January 19, 2018 1:00 PM IST