comscore
News

ट्विटर ऐप में हुए ये बदलाव, बड़े इवेंट्स को मिलेगी ज्यादा तवज्जो

ट्विटर के इस कदम से सीधे तौर पर फेसबुक को चुनौती मिलेगी क्योंकि इससे सीधे तौर पर फेसबुक का न्यूज फीड प्रभावित होगा।

twitter-logo

ट्विटर इंक का कहना है कि वो बड़े इवेंट्स को और ज्यादा स्पेस देने के लिए अपनी सर्विस में बदलाव कर रहा है। कंपनी का कहना है कि वो वर्ल्ड कप, भूकंप, रॉयल वेडिंग और इलेक्शन जैसे बड़े इवेंट्स के लिए अपनी सेवा में बदलाव कर रहा है ताकि लोगों को इंटरेस्टिंग ट्विट आसानी से मिल सकें।

ट्विटर के इस कदम से फेसबुक को मिलेगी चुनौती
ट्विटर के इस कदम से सीधे तौर पर फेसबुक को चुनौती मिलेगी क्योंकि इससे सीधे तौर पर फेसबुक का न्यूज फीड प्रभावित होगा। इस बदलाव को यूजर्स और विज्ञापनदाताओं के साथ ट्विटर के खड़े होने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। यही वजह  है कि ट्विटर लाइव इवेंट्स और इंस्टैंट न्यूज को ज्यादा तवज्जो दे रहा है।

फेसबुक जहां इस वक्त न्यूज से ज्यादा प्रायरिटी यूजर्स और उसके दोस्तों व परिवार की पोस्ट को दे रहा है। वहीं ट्विटर अपने इस बदलाव से सीधे न्यूज और बड़े इवेंट्स को ज्यादा प्रायरिटी देने जा रहा है। ट्विटर का कहना है कि जब ऐसे बड़े इवेंट्स होते हैं तो ट्विटर यूजर्स इसमें खास रूचि लेते हैं। ऐसे में अपने इस कदम से वो इन इवेंट्स को ट्विटर सर्च पेज के डेडिकेटिड सेक्शन में प्रमोट करेगा। ये बड़े इवेंट्स सीधे तौर पर इस बदलाव के बाद अब ट्विटर के टॉप टाइमलाइन में दिखेंगे। ट्विटर यह बदलाव अपने ऐप में कर रहा है।

  • Published Date: June 14, 2018 12:26 PM IST