comscore
News

वीडियो शेयरिंग के लिए ट्विटर कर रहा है स्नैपचैट स्टाइल टूल पर कार्य

ट्विटर अपने एप में वीडियो पोस्ट की सुविधा को और आसान बनाने के लिए कार्य कर रहा है।

  • Published: January 29, 2018 4:20 PM IST
twitter-logo

ट्विटर एक नए फीचर पर कार्य कर ​रहा है जिसके बाद यूजर्स के लिए वीडियो शेयर करना और भी आसान हो जाएगा। समाने आई ​एकब रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि ट्विटर स्नैपचैट स्टाइल टूल पर कार्य कर रहा है। नया टूल उपयोगकर्ताओं के लिए अपने एप पर वीडियो पोस्ट करने को आसान बनाता है।

Bloomberg की रिपोटे के अनुसार सोशल मीडिया कंपनी पहले से ही एक कैमरे के केंद्रित प्रोडक्ट पर कार्य कर रही है, जो यूजर्स को फोटो क्रॉप करने की अनुमति देगा। Bloomberg के मुताबिक, प्रोडक्ट के लॉन्च समय के साथ-साथ डिजाइन भी तय नहीं किया गया है और यह टूल अगले कुछ महीनों में महत्वपूर्ण बदलावों के माध्यम से पेश किया जा सकता है।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट आई थी कि ट्विटर अब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से अपने फोटो टूल फीचर को स्मार्ट बनाने जा रहा है। इस पर काफी समय से काम किया जा रहा है। यूजर्स को स्वंय पता नहीं होता कि ट्विटर के फोटो क्रॉप फीचर के जरिए उसके फोटो का कौन-सा हिस्सा ट्विटर इमेज प्रिव्यू में दिखाई देगा। लेकिन, अब ट्विटर एक ऐसा फोटो टूल पेश करने जा रहा है, जो यह पता लगाने में मददगार साबित होगा कि आपकी फोटो का कौन-सा हिस्सा ट्वीट में डिसप्ले होना चाहिए। यह फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर आने वाले कुछ हफ्तों में उपलब्ध होगा। इसके अलावा डेस्कटॉप पर भी इसकी सुविधा मिलेगा।

ट्विटर अपने एक ब्लॉग पोस्ट ट्विटर रिसर्चर्स Lucas Theis और सॉफ्टवेयर इंजीनियर Zehan Wang ने इसकी पूरी जानकारी भी शेयर की है। जिसमें बताया गया है कि अब ट्विटर का फोटो क्रॉपिंग टूल फोटो के सबसे खास और जरूरी हिस्से को डिसप्ले करेगा, ताकि लोग उस फोटो पर क्लिक कर सके। कम समय में इस टूल के जरिए आपकी इमेज का सबसे आकर्षक हिस्सा पता लगाया जा सके, इसके लिए रिसर्चर्स ट्विटर के neural networks को ट्रेंड कर रहे हैं।

  • Published Date: January 29, 2018 4:20 PM IST