comscore
News

अब बिना इंटरनेट के भी बुक करा सकेंगे कैब, भारत में लॉन्च हुआ Uber Lite ऐप

कंपनी ने कस्टमर्स  के लिए Uber Lite ऐप की घोषणा की है।

Uber-Pixabay-stock-main

उबर ने मंगलवार को भारतीय यूजर्स के लिए अपने नए ऐप की घोषणा की है। कंपनी ने कस्टमर्स  के लिए Uber Lite ऐप की घोषणा की है। यह नया ऐप अभी भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ है। जल्द ही इसे भारत के अलावा दूसरे मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा। यह नया ऐप 5एमबी से कम का है। इसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

लो कनेक्टिविटी पर काम करेगा ये ऐप
उबर का यह नया ऐप लो कनेक्टिविटी पर भी काम करेगा। इसे खास तौर पर इसी बात को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यानी अगर आपके इंटरनेट की स्पीड स्लो होगी तो भी यह ऐप चलेगा। इसके अलावा यह लो कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में भी कस्टमर्स को अच्छी सुविधा देगा।

तीन शहरों में लॉन्च हुआ नया ऐप
उबर ने अपने नये ऐप को अभी तीन ही भारतीय शहरों के लिए लॉन्च किया है। Uber Lite ऐप को दिल्ली, हैदराबाद और जयपुर के लिए लॉन्च किया गया है। इसके बाद इसे दूसरे शहरों में भी पेश किया जाएगा।

इस ऐप के जरिए यूजर्स ऑफलाइन मोड में भी कैब बुक करा सकेंगे। इसके अलावा इस ऐप में जल्द ही भाषा चुनने का विकल्प भी दिया जाएगा। इसके अलावा बिना नेटवर्क कनेक्टिविटी के भी यूजर्स कैब बुक करने की रिक्वेस्ट डाल सकेंगे। यह ऐप सात स्थानीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।

  • Published Date: June 12, 2018 1:43 PM IST