comscore
News

वनप्लस 6 के लिए उपलब्ध हुआ Unofficial LineageOS 15.1, Resurrection Remix ROMs

XDA के एक डेवलपर Phhusson ने केवल अल्फा बिल्ड जारी किया है

oneplus-6-marvel-avengers-front-2

एंड्रॉइड ओपन सोर्स कम्यूनिटि के लिए कस्टम रोम हमेशा मुख्य आकर्षण रहा है। जब OEM से सॉफ्टवेयर सपोर्ट की उम्मीद करना बेकार था, तब कस्टम रोम कुछ बेहतरीन एंड्रॉइड फीचर्स के लिए अनफिल्टर्ड एक्सेस का आनंद लेने का साधन थे। प्रोजेक्ट बंद होने से पहले साइनोजनमोड रोम सबसे फेमस आफ्टरमार्केट सॉफ्टवेयर में से एक था। अब इसे लाइनेजOS द्वारा रिप्लेस कर लिया गया है और यदि आप लेटेस्ट वनप्लस 6 का यूज कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।

गूगल के प्रोजेक्ट ट्रेबल की वजह से लाइनेजOS 15.1 बाकी किसी भी डिवाइस से पहले की तुलना में वनप्लस 6 तक पहुंच गया है। हालांकि यह अभी भी अपने शुरुआती डवलपमेंट फेज में है, फिर भी आप इसे अपने वनप्लस 6 पर तुरंत इंस्टॉल कर सकते हैं। LineageOS 15.1 के अलावा वनप्लस 6 के लिए Resurrection Remix रोम भी उपलब्ध है।

अभी तक वनप्लस 6 के लिए LineageOS 15.1 का कोई एक्सपेरिमेंटल या नाइटली बिल्ड नहीं बना है। XDA के एक डेवलपर Phhusson ने केवल अल्फा बिल्ड जारी किया है, जहां आपको सिस्टम के A/B पार्टिशन पर बूट इमेज फाइल को फ्लैश करना होगा। एक बार बूट इमेज इंस्टॉल हो जाने के बाद, आपको गूगल द्वारा दिए गए एडीबी और फास्टबूट टूल का यूज करके system.ini फाइल को फ्लैश करना होगा।

हालांकि, कुछ यूजर्स ने रोम को फ्लैस करने के बाद बूटलूप एरर की सूचना भी दी है। सिस्टम फाइल के बूट पाथ को बदलने से एरर को ठीक करा जा सकता है। क्योंकि रोम अल्फा स्टेज में है, इसलिए हम इसे डिवाइस पर इंस्टॉल करने का सुझाव नहीं देंगे।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: June 11, 2018 6:21 PM IST