comscore
News

हर रोज यूजर्स व्हॉट्सएप पर बिताते हैं इतने मिनट की जानकर हो जाएंगे हैरान!

व्हॉट्सएप ने हाल ही में कई नए फीचर्स जारी किए हैं।

Untitled design (17)

वैश्विक स्तर पर व्हॉट्सएप के  130 करोड़ यूजर हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि हर रोज व्हॉट्सएप पर यूजर्स कितने मिनट बिताते हैं? व्हॉट्सएप का कहना है कि यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए हर रोज 200 करोड़ मिनट कॉल करते हैं। बता दें कि व्हॉट्सएप, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है।

व्हॉट्सएप ने हाल ही में कई नए फीचर्स जारी किए हैं। इनमें ग्रुप कॉल्स फीचर्स भी शामिल है। इसके किसी भी ग्रुप में हर किसी को एडमिन बनाने की सुविधा भी शामिल है। भारत समेत दुनियाभर में व्हॉट्सएप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप बनकर उभर रहा है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर रोज यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए 200 करोड़ मिनट कॉलिंग पर बिताते हैं।

व्हॉट्सएप ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि वॉयस और वीडियो के लिए ग्रुप कॉल्स की घोषणा करते हुए हमें प्रसन्नता हो रही है। यह सेवा शुरू हो गई है। इसें यूजर्स एक बार में चार से ज्यादा लोगों को ग्रुप क़ॉल कर सकता है। यह फीचर अभी एप के आईफोन व एंड्रॉइड वर्जन के लिए जारी किया गया है। व्हॉट्सएप ने हाल ही में फेक न्यूज पर लगाम लगाने और अफवाह फैलाने से रोकने के लिए भी नया फीचर जारी किया है। इसके तहत अगर आप किसी को किसी और द्वारा भेजा गया मैसेज भेजते हैं तो उसमें फॉरवर्डिड लिखा आ जाता है।

  • Published Date: July 31, 2018 5:42 PM IST
  • Updated Date: July 31, 2018 6:50 PM IST