comscore
News

Vivo Nex के सेल्फी कैमरी में आया बग, बिना कमांड दिए भी ओपन हो रहा कैमरा

बिना किसी कमांड के अपने आप ओपन हो रहा सेल्फी कैमरा।

vivo nex selfie camera china intext

आजकल सभी स्मार्टफोन कंपनियां बड़ी स्क्रीन के साथ छोटे से छोटा बेजल देने की होड़ में लगी हैं। कई कंपनियों ने एेसा करने में काफी हद तक कामयाबी भी हासिल कर ली है। लेकिन, विवो और ओप्पो ऐसी कंपनियां जिन्होंने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपने फ्रंट कैमरे को पूरी तरह छुपा दिया है।

इस कदम से कंपनियां एेज-टू-एेज डिस्प्ले देने में कामयाब हो गईं हैं। इसमें यूजर को कैमरा यूज करने के लिए बस कैमरा एेप को अोपन करना होता है और एक पॉप-अप मेकेनिज्म के जरिए कैमरा बाहर आ जाता है।

लेकिन कई बार नई टेक्नोलॉजी में बहुत से बग और खामियां भी देखने को मिलती हैं। कुछ एेसा ही अब वीवो Nex को भी झेलना पड़ रहा है। वीवो Nex में एक नया बग आया है, जिसके कारण स्मार्टफोन का कैमरा मेकेनिज्म बहुत सी परेशानियों का शिकार हो रहा है। एबैकस न्यूज द्वारा वीबो पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के मुताबिक, जब यूजर टेलीग्राम पर नया मैसेज लिखते हैं तो सेल्फी कैमरा अपने आप पॉप अप हो जाता है। ऐसा तब भी होता है जब कैमरे से सम्बंधित कोई काम नहीं होता। या यूं कह लो की कैमरे को अोपन करने के लिए किसी भी तरह की कमांड नहीं दी जाती। यूजर ने Ctrip ऐप और Tencent के QQ ब्राउजर का यूज करते समय भी इसी तरह की परेशानी की शिकायत की है।

वीडियो साफ रूप से दिखाता है कि टेलीग्राम पर नए मैसेज को कंपोज करने की कमांड देते ही कैमरा पॉप-अप होता है और ऐप को बंद करते ही कैमरा वापस अंदर चला जाता है। Ctrip ऐप और Tencent के QQ ब्राउजर के मामलों में कैमरा केवल हल्का सा बाहर निकलता है। वहीं, Tencent ने एक बयान जारी कर कहा है कि QQ ब्राउजर लॉन्च करने से कैमरा बाहर आता है, हालांकि यह कुछ भी रिकॉर्ड नहीं करता है।

इससे यह Tencent के QQ ब्राउजर के एंड्रॉइड एपीआई की समस्या बनती है, जिसका मतलब यह है कि यह समस्या स्मार्टफोन के साथ नहीं है। इस समस्या से कनेक्टेड डिवाइस के यूजर के लिए सिक्योरिटी और प्राइवेसी एक चिंता बन गई है। विवो ने अभी तक अपने Nex स्मार्टफोन लाइनअप में आ रही इस समस्या पर कोई बयान नहीं दिया है।

You Might be Interested

Vivo NEX S
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 12MP
  • Published Date: July 2, 2018 12:10 PM IST